• December 3, 2022
Zomato or Swiggy
0 Comments

Zomato or Swiggy

आजकल लोग ज्यादातर ऑनलाइन खाना ऑडर्र करने के लिए Zomato or Swiggy का ज्यादा इस्तेमाल करते है। जिसके कारण स्विगी और जोमेटो इस वक्त बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हो रहे है। लोग इसलिए ऑनलाइन खाना ज्यादा मंगाते है क्योंकि एक तो उनका समय बच जाता है और जिस रेस्टोरेन्ट से चाहे वही से ही आर्डर कर सकते है जो की स्विगी और जोमेटो वाले घर तक देके जाते है।

भारत में लोगो को  फास्टफूड के मामले में डोमिनोज पिज़्ज़ा ज्यादा पसंद है और स्विगी या जोमेटो से ही डोमिनोज का पिज़्ज़ा आर्डर करते है लेकिन अब ग्राहक ऐसा नहीं कर पाएंगे क्योकि Zomato or Swiggy को लेकर डोमिनोज उठा सकती है बहुत बड़ा कदम।

यह भी पढ़े   दिल्ली में इस जगह सामान खरीदनें पर भारी छूट ,जल्दी करें ऑफर सीमित समय तक

डोमिनोज ने किया खुलासा

अब भारत में लोग नहीं मंगा पाएंगे घर बैठे डोमिनोज पिज़्ज़ा या फास्टफूड क्योंकि अब स्विगी और जोमेटो ऐप ऑर्डर लेना कर सकते है बंद। यह बात डोमिनोज की होल्डिंग फर्म जुबिलेंट फूडवर्क्स ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के पास एक गोपनीय फाइलिंग में किया गया है.

रॉयटर्स की एक बड़ी रिपोर्ट के विचार से कंपनी ने 19 जुलाई को CCI को लिखे एक पत्र में लिखा था कि, “कमीशन दरों में वृद्धि के मामले में जुबिलेंट ने अपने अधिक कामो को ऑनलाइन रेस्तरां प्लेटफॉर्म से घर पर ऑर्डरिंग सिस्टम करने पर करेगा एक बड़ा विचार। अब पता नहीं हाउस आर्डर किए जाएंगे या नहीं।

यह भी पढ़े   मात्र 200 रुपये में अपने पुराने DL का नया स्मार्ट कार्ड बनाए, यह है स्मार्ट कार्ड बनाने का तरीका
Zomato or Swiggy
Zomato or Swiggy

ज्यादा कमीशन ले सकते है Zomato or Swiggy

CCI ने अप्रैल से ही स्विगी और जोमेटो की जांच पड़ताल शुरू की थी उस समय के दौरान नेशनल रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने इन ऐप्स से ज्यादा कमीशन और अन्य प्रतिस्पर्धा-विरोधी प्रथाओं का भी बड़ा आरोप लगाया था और रेस्तरां यह भी आरोप लगा रही है की स्विगी और जोमेटो 20 से 30 परसेंट तक का कमीशन ले रही है।

Table of Contents

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.