• September 26, 2022
farmani9 1659449475 1660232324
0 Comments

हर हर शंभू गाना गाकर सुर्खियों में आईं फरमानी नाज अब मुश्किलों में घिरती नजर आ रही हैं। फरमानी नाज के यूट्यूब अकाउंट से हर हर शंभू गाना हटा दिया गया है। इस गाने पर कई मिलियन व्यूज आने के बाद गाने को यूट्यूब प्लेटफार्म से हटाया जाना, फरमानी नाज के लिए एक बड़े झटके तौर पर देखा जा रहा है। आईए हम आपको बताते हैं कि, यूट्यूब की ओर से फरमानी नाज के इस गाने पर ये कार्रवाई क्यों की गई।

फरमानी नाज पर यूट्यूब ने लिया बड़ा एक्शन

दरअसल फरमानी को इस गाने के चलते लोकप्रियता मिली है, लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि इस गाने की ना तो वह ऑरिजनल सिंगर हैं औऱ ना उनके ग्रुप ने इसे कंपोज और लिखा है। जिसके चलते उनके उपर ये कार्रवाई हुई है। हर हर शंभू गाना जीतू शर्मा ने लिखा है। यही उन्ही उन्हें इस गाने की चोरी के आरोप लगाते हुए कार्रवाई की भी बात कही थी।

यह भी पढ़े   Gold Price Today : सोना हुआ सस्ता, 5300 रुपये घटा सोने का दाम

1247704 farmaninaaz

जीतू के विरोध के बाद भी फरमानी ने नहीं दिया क्रेडिट

ऑरिजनल गाना ओडिशा की सिंगर अभिलिप्सा पांडे ने गाया है। इस गाने को लेकर जीतू शर्मा ने कहा था कि उन्हें फरमानी नाज के गाने से दिक्कत नहीं है। बस गाने का क्रेडिट मिलना चाहिये, क्योंकि उन्होंने इसे लिखने में काफी मेहनत की थी। जीतू शर्मा ने इसे लेकर कई बार चेताया और नोटिस भेजने की भी बात कही थी, लेकिन फरमानी नाज ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

यूट्यूब ने हटाया फरमानी का गाना

इसके बाद इस गाने के ऑरिजनल राइटर जीतू शर्मा ने गाने को लेकर यूट्यूब के सामने कॉपीराइट का मामला उठाया। जीतू शर्मा के विरोध के बाद यूट्यूब ने इस गाने के राइटर जीतू शर्मा के कॉपीराइट के विरोध के बाद फरमानी नाज के चैनल से हटा दिया है। क्योंकि गाने का असली कॉपीराइट जीतू शर्मा के पास है। बता दें कि, अगर किसी वीडियो या गाने, फोटो को लेते हैं और उसका क्रेडिट नहीं देते हैं तो इस कॉपीराइट का उल्लंघन माना जाता है। जिसके तहत जुर्माना या अन्य कार्रवाई की जाती हैं।

farmani9 1659449475 1660232324

सावन के महीने में इस गाने को गाने के बाद फरमानी नाज रातों रात स्टार बन गई थीं। इस गाने को लोगों द्वारा काफी पसंद भी किया गया था। लेकिन मुस्लिम संगठन के कुछ लोगों ने इस गाने को गाने के लिए फरमानी नाज की आलोचना की थी। वहीं इस गाने को लेकर फरमानी नाज की टीम ने भी दावा किया था उनका गाना उस गाने के काफी अलग है। फरमानी नाज के यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया गया था। जिसमें उनकी टीम फैंस को ये बता रहे हैं कि इस गाने के म्यूजिक से लेकर हर चीज तैयार करने में उन्हें कितना समय लगा है।

 

यह भी पढ़े   हरियाणा में गिरा तापमान पड़ रही है कड़ाके की ठंड

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.