• September 26, 2022
yamuna-expressway-plot-at-government-rate
0 Comments

सरकारी रेट पर ज़मीन, मकान, दुकान :- अभी यमुना प्राधिकरण स्वतंत्रता दिवस पर व्यावसायिक योजना लांच करने जा रहा है। इस योजना में 17 अगस्त से आवेदन प्रकिर्या शुरू होगी और नौ सितंबर को योजना समाप्त होगी। योजना में क्योस्क एवं दुकानों का ई नीलामी के आधार पर आवंटन होगा। यमुना प्राधिकरण की यह दूसरी क्योस्क योजना है इससे पहले भी योजना का लाभ लोगो ने उठाया है।

yamuna-expressway-plot-at-government-rate
yamuna-expressway-plot-at-government-rate सरकारी रेट पर ज़मीन, मकान, दुकान

सरकारी रेट पर ज़मीन, मकान, दुकान

75 वे स्वतंत्रता दिवस पर यमुना प्राधिकरण ने व्यावसायिक, होटल भूखंड, आवासीय भूखंड की योजना तैयार की थी, पर व्यावसायिक को छोड़कर अन्य योजनाओं को प्राधिकरण ने फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया है।

यह भी पढ़े   अगर आपने लिया है मोबाइल से लोन तो नहीं होगा अब धोखा , जानिए RBI के द्वारा जारी की गयी गाइडलाइन

15 अगस्त पर केवल व्यावसायिक योजना ही निकाली जाएगी। इसके तहत प्राधिकरण विभिन्न सेक्टरों में क्योस्क के लिए भूखंड आवंटित करेगा। इसके अलावा दुकानें भी आवंटित प्रकिर्या में सम्लित होंगी।

यमुना प्राधिकरण ने क्योस्क योजना में नौ भूखंड आवंटित होंगे। यह भूखंड 7.15 वर्गमीटर से 9.59 वर्गमीटर के होंगे। भूखंड का मूल्य की बात की जाये तो आरक्षित मूल्य 7,06,000 से लेकर 9,47,000 रुपये रखा गया है।

वहीं योजना में शामिल दुकानों की संख्या 15 है। यह दुकान 30.17 वर्गमीटर से लेकर 31.22 वर्गमीटर की हैं। और दुकाने की मूल्य की बात की जाये तो आरक्षित मूल्य 34,58,991 रुपये से लेकर 35,79,373 रुपये रखा गया है।

यह भी पढ़े   SBI, HDFC, ICICI और Axis बैंक के खाताधारकों के लिए बड़ी खबर , जानिए किस तरह इनके ग्राहकों को मिलने जा रहा है छूट

 

सरकारी रेट पर ज़मीन, मकान, दुकान :- प्राधिकरण के सीईओ डा.अरुणवीर सिंह जी ने बताया कि क्योस्क योजना में 17 अगस्त से आनलाइन आवेदन प्रकिया सुरु होगी,  ई-नीलामी के आधार पर भूखंड , दुकाने आवंटन होंगे। दरअसल, यमुना प्राधिकरण की पहली क्योस्क योजना काफी सफल रही थी।

पिछली योजना में करीब नौ वर्गमीटर के भूखंड के लिए एक करोड़ 48 लाख रुपये की अधिकतम बोली लगी थी। पहली योजना की सफलता को देखते हुए प्राधिकरण क्योस्क की दूसरी योजना लेकर आया है।

प्राधिकरण की ओर से अक्सर ऐसे त्योहारों के मौके पर ही ऐसी स्कीमें निकाली जाती है। और लोगो की बात की जाये तो ऐसी प्रोपर्टी में निवेश भी करना चाहते हैं। छोटे बजट के लोग इस तरह की प्रोपर्टी में निवेश के लिए इंतजार भी करते रहते हैं।

यह भी पढ़े   SBI कस्टमर्स के लिए खबर! बैंक ने लॉन्च की नई SMS सर्विस, अब सेकेंड्स में चेक करें FASTag बैलेंस

इसी तरह 26 जनवरी, 15 अगस्त, होली, दीवाली, दशहरा जैसे मौकों पर इस तरह की स्कीमें लांच करके प्राधिकरण अपनी स्कीमें सफल बनाता रहता है।

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.