क्या 30 नवंबर बाद फ्री राशन नहीं मिलेगा? जाने पूरी सच्चाई

क्या 30 नवंबर बाद फ्री राशन नहीं मिलेगा जाने पूरी सच्चाई
क्या 30 नवंबर बाद फ्री राशन नहीं मिलेगा?

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तरह भारत के करीब 80 करोड़ लोगों को मुफ़्त में राशन मिल रहा था। शुक्रवार के दिन खाद्य सचिव सुधांशु पांडे के बयान दिया कि अभी तक ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं आया है कि 30 नवंबर के बाद भी फ्री राशन वितरण होगा।

बता दें मार्च 2020 जब कोरोना की पहली लहर भारत में आई थी। तो पूरे भारत में लॉकडाउन था। तो केंद्र सरकार ने अप्रैल से जून 2020 तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को लॉन्च किया।

इस योजना के तरत जिन व्यक्ति के पास राशन कार्ड उन्हे मुफ़्त में राशन मिल रहा था। इस प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना लॉन्च करने का मुख्य कारण यह था कि लॉकडाउन में काम-काज बंद होने के बाद भी किसी को खाने की कमी न हो।

और कोरोना की दूसरी लहर आ जाने कि वजह से इस योजना की अवधि को और भी आगे बढ़ा दिया गया। PMGKAY के तरह 30 नवंबर 2021 तक फ्री में राशन मिलने वाला था।

यह भी पढ़े   एक तेज वाहन ने दो बाइक को टक्कर मारी, इस एक्सीडेंट में तीन लोगों की मौत हुई

शुक्रवार के दिन खाद्य सचिव सुधांशु पांडे ने कहा कि अभी तक ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं आया है कि लोगों को फ्री राशन 30 नवंबर के बाद भी मिले।

सुधांशु पांडे ने कहा कि अब भारत के आर्थिक व्यवस्था में सुधार आ रहा है। इसलिए बहुत कम चांस है कि 30 नवंबर के बाद भी लोगों को फ्री में राशन मिले।

नैशनल फूड सिक्युरिटी ऐक्ट के तहत भारत में कुछ 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन दिया गया था।जो कि अपने आप में भी एक बड़ा नंबर है।

वैसे आप हमे कमेन्ट करके जरूर बताइए कि क्या आपके अनुसार 30 नवंबर के बाद भी लोगों को मुफ़्त में राशन मिलना चाहिए?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *