पानी-पानी हुआ हरियाणा: मानसून की दूसरी बारिश ने हरियाणा में मचाया कोहराम, काफी नुकसान

 

हरियाणा | बारिश होने के बाद लंबे समय से भीषण गर्मी का सामना कर रहे लोगों को गर्मी से राहत मिली लेकिन साथ ही जलभराव की समस्याएं भी देखने को मिली. बीते रविवार के बाद राज्य के भीतर मॉनसून के लिए अनुकूल परिस्थितियां बनती नजर आई. रविवार देर रात हुई बारिश व सोमवार सुबह 19 जुलाई को प्रदेश के कई जिलों में मॉनसून की जबरदस्त बारिश हुई है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली लेकिन कई लोगों के लिए यह बारिश आफत बनकर आसमान से बरसी

IMG 20210713 204115

अगर बात करे देश के टॉप शहरों में शामिल साइबर सिटी गुड़गांव में कुछ ही घंटों की बारिश के बाद सड़कों में जलभराव के कारण स्थिति बदहाल हालात बन गए हैं. पूरे शहर में जगह-जगह जल भराव हो गया है. ऐसे में नौकरी पेशा और दोपहिया वाहन चालकों को अच्छी खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. भारी बारिश से निपटने के लिए प्रशासन की तमाम तैयारियां नाकाम होती नजर आई।

यह भी पढ़े   कल अपने गाँव पहुचेंगे गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा, गाँव वाले तैयारी में लगे है

गुरुग्राम के खवासपुर गांव में 3 मंजिला इमारत तेज बारिश के चलते रविवार को गिर गई, रेस्कू टीम लोगो को बचाने में जुटी ।

रेवाड़ी के सेक्टर व बाजार और मुख्य सड़क पर जलभराव देखने को मिला। लोगो को काफी मुस्किलो का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग की माने तो अब हरियाणा राज्य में आने वाले कुछ दिनों तक मानसून प्रभावी रूप से सक्रिय रहेगा. कृषि मौसम विज्ञान विभाग हिसार द्वारा जारी पूर्वानुमान रिपोर्ट के मुताबिक, रेवाड़ी ,करनाल, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, जींद, अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल और इनके आसपास के इलाकों में भी जबरदस्त बारिश होने की संभावना है.

 

यह भी पढ़े   Weather update: मानसून सक्रिय 3 दिन फिर होगी जोरदार बारिश, ओलावृष्टि व वज्रपात गिरने को लेकर अलर्ट

आपके इलाके में भी पानी भरा हुआ है क्या,

कमेंट करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *