कैश बैक का लालच पड़ गया महंगा, शातिर युवक ने बैंक से 35 हजार रुपये उडाए

कैश बैक का लालच पड़ गया महंगा, अपराधी ने बैंक से 35 हजार रुपये उढ़ाएँ
कैश बैक का लालच पड़ गया महंगा, अपराधी ने बैंक से 35 हजार रुपये उढ़ाएँ

रेवाड़ी के रहने वाले एक युवक को कैश बैक का लालच पढ़ गया महंगा। एक शातिर साइबर क्रिमिनल ने युवक के खाते एक एक बार में ही 35 हजार रुपये उढ़ा दिए। उस युवक ने तुरंत बैंक में फोन करके अपने बैंक अकाउंट को बंद करवाया। और साइबर में कम्प्लैन करता है।

उस युवक ने बताया कि बुधवार को उसके मोबाइल पर एक अनजान नंबर से फोन आता है। फोन पर उस व्यक्ति ने बोल कि मुझे योगेंद्र से बात करता है। फिर उसके बाद वह आरोपी बोलता है कि राहुल शर्मा और बताया कि इस समय फोन पर महाराष्ट्र के एक अधिकारी है।

यह भी पढ़े   कुंडली बॉर्डर पर हो रहे किसान आंदोलन मे से एक और किसान की मौत हुई, आंदोलन में कई दिनों से शामिल था

राहुल ने बताया कि योगेंद्र आपके 4,999 रुपये का कैश जीता है। पहले तो योगेंद्र ने इस बात को नजर अंदाज कर दिया। उसके बाद फ्रॉड वालों ने योगेंद्र को खूब बहलाया-फुसलाया। उसके बाद फ्रॉड युवक ने योगेंद्र को फोन पे ऐप को ओपन करने को कहा।

उसके बात योगेंद्र ने बताया कि उसके पास एक नोटिफिकेशन आता है। जिसमे पैसे को request करने को बोला जा रहा था। जैसे ही उसने रीक्वेस्ट बटन पर क्लिक करता है। तभी उसके एक एसएमएस आता है कि उसके बैंक अकाउंट से 35 हजार रुपये कट गए है। योगेंद्र यह देखकर भौचक्का रह जाता है। उसके बैंक में तुरंत फोन करके अपने बैंक अकाउंट को बंद करवाता है। उसके बाद वह साइबर में रिपोर्ट लिखवाता है।

यह भी पढ़े   प्रेमिका ने अपने प्रेमी के ऊपर फेंका तेजाब, युवक के भाई की साली है आरोपी

अगर आपको भी ऐसा कोई मैसेज या फोन कॉल आता है तो सावधान रहिए। क्योंकि इस समय इस प्रकार के फ्रॉड बहुत ज्यादा मात्रा में हो रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *