हरियाणा में सब्जियों के दाम बढ़े बताया गया यह कारण, जाने प्रमुख वजह

हरियाणा में सब्जियों के दाम बढ़े बताया गया यह कारण, जाने प्रमुख वजह

इस समय महंगाई के चपेट में मासूम लोग फंस रहे है। देश में पहले से अब काफी महंगाई हो गई है। गरीब लोगों को इससे काफी परेशानी हो रही है। पहले ही देश में गैस सिलेंडर, पेट्रोल-डीजल, सरसों का तेल, अन्य खाने की चीजें महंगी हो गई थी।

लेकिन हरियाणा में हम सब्जियों के दाम में भी काफी बढ़ोत्तरी देखने को मिला है। हरियाणा में जो सब्जी कुछ दिन पहले 20-20 रुपये में मिल रही थी। आज उन्ही सब सब्जी के दम 30-35 हो गए है।

हरियाणा मे सब्जियों की कीमत लगभग दोगुना हो गया है। हर घर में बनने वाली सब्जी गाँजर, प्याजम गोभी, टमाटर, इत्यादि के दामों में काफी उछाल देखने को मिला है।

हरियाणा में तो टमाटर के दाम मानो जैसे आसमान छू रहे है। टमाटर के दाम और सेव के दाम लगभग बराबर ही है। टमाटर 70-80 रुपये प्रति किलों के हिसाब से बिक रहा है। वहीं सेव भी 80 रुपये बिक रहा है।

यह भी पढ़े   हरियाणा के इन शहरों को मेट्रो से जोड़ने की तैयारी चल रही है, जाने उन शहरों के नाम

पहले जिन लोगों के घर में 1 किलो टमाटर की खपत थी आजवे केवल 250 ग्राम टमाटर में ही अपना काम चला रहे है।

रिटेल मार्केट में सब्जियां और भी ज्यादा दामों में बिक रही है। आने वाले समय में सब्जियों के दाम और भी बढ़ने का अनुमान लगाया गया है। सब्जी व्यापारियों का कहना है कि इस समय हरियाणा में शादी-विवाह जोरों शोरों से चल रहा है। इसलिए सब्जियों की खपत की वजह से इसके दाम बढ़े है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.