• January 27, 2023
BHELFB 770x430 1
0 Comments

भारत हैवी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Heavy Electricals Limited- BHEL) की ओर से इंजीनियर व एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है.  जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 150 पदों पर भर्तियां की जानी हैं. इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 13 सितंबर से शुरू हो चुकी है. इन पदों पर 4 अक्‍टूबर को शाम 5 बजे तक आवेदन किया जा सकता है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार भेल की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.bhel.com/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यहां जानिए वैकेंसी की अन्‍य डिटेल्‍स और आवेदन करने की प्रक्रिया.

सीबीटी के नंबर्स के आधार पर होगा चयन

101510 bhel

इंजीनियर व एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ट्रेनी के पदों के लिए योग्‍य अ‍भ्‍यर्थियों का चयन कंप्‍यूटर बेस्‍ड टेस्‍ट यानी सीबीटी पर मिले अंकों के आधार पर किया जाएगा. सीबीटी में चयनित होने के बाद इंटरव्‍यू होगा. कम्प्यूटर आधारित लिखित परीक्षा का आयोजन 31 अक्टूबर, 1 नवंबर और 2 नवंबर को किया जाएगा. ऑनलाइन अप्लाई करते समय उम्मीदवारों को 800 रुपए का शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपए है.

यह भी पढ़े   DRDO Recruitment 2022: DRDO ने निकालीं 1900 नौकरियां, 23 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन

योग्‍यता और उम्र

भेल की ओर से  इंजीनियर व एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 वर्ष और आयु 29 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षण की श्रेणी में आने वाले उम्‍मीदवारों के लिए आयुसीमा में छूट दी गई है. अधिक जानकारी के लिए आप भेल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

आवेदन की प्रक्रिया जानें

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- bhel.com पर जाएं और होम पेज पर Latest updates के लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद Bhel Engineer Executive Trainee ET 2022 Apply Online के लिंक पर जाएं.
  • इसके बाद आपको Apply Online का विकल्‍प दिखेगा, इस पर क्लिक करें.
  • अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स भरें और रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें.
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको एप्‍लीकेशन फॉर्म भरना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *