• November 29, 2022
sarkari naukri 8
0 Comments

उत्तर प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए अब सरकार नया जॉब्स लेकर आयी है। अगर आप भी उत्तर प्रदेश से है तो आज की यह खबर आपके लिए है। दोस्तों उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) में टेक्नीशियन (इलेक्ट्रिकल) भर्ती 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया मांगी गयी है। यह प्रक्रिया 27 सितम्बर से शुरू हुई है। जिसके तहत 357 पद भरे जाना है। यूपीपीसीएल टेक्नीशियन भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर जाकर करना है. इस भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट 19 अक्टूबर है। अगर आप में भी काबिलियत है और आप कुछ नया करने की छह रखते है तो यह नौकरी आपके लिए है। इसके अगर आवेदन शुल्क की बात करें तो , एससी और एसटी के लिए 826 रुपये है। जबकि अन्य के लिए यह आवेदन 1180 रूपये रखा गया है। वहीं इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को कम से कम 18 साल और अधिकतम 40 साल है।

यह भी पढ़े   ग्रेजुएशन में करें इस विषय की पढ़ाई, सैलरी में हर साल मिलेंगे लाखों रुपये

jee main result 1657525157

यूपीपीसीएल टेक्नीशियन भर्ती 2022 वैकेंसी डिटेल
कुल वैकेंसी- 357
ओबीसी नॉन क्रीमीलेयर-241
एससी-187
एसटी-17
इडब्लूएस-89

आवश्यक शैक्षिक योग्यता

अगर इसके योग्यता की बात करें तो आपको गणित विषय में हाईस्कूल पास होना होगा इसके साथ ही आप इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रिकल, या इलेक्ट्रिकल (कौशल विकास के अंतर्गत विद्युत वितरण) ट्रेड में आईटीआई किया होना चाहिए।

सेलेक्शन प्रोसेस

Sarkari Naukri Sarkari Results 1 1

उम्मीदवारों का सेलेक्शन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. लिखित परीक्षा का प्रश्न पत्र दो भाग में होगा- NIELIT के सीसीसी स्तर के कंप्यूटर नॉलेज का टेस्ट। इसके दूसरे चरण में सामान्य ज्ञान और रीजनिंग, सामान्य हिंदी, सामान्य अंग्रेजी और तकनीकी विषय से सम्बंधित एग्जाम होगा। इसके बारें में अधिक जानकारी हम आप तक जल्द से जल्द पहुचायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.