• September 26, 2022
agra
0 Comments

 अगर आप बाई रोड दिल्ली से होकर अगरा जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अब यह सफर महंगा होने वाला है. दरअसल दिल्ली NCR के इलाके नोएडा को ताज नगरी आगरा से जोड़ने वाले एक्सप्रेसवे यमुना एक्सप्रेस वे पर लगने वाले टोल टैक्स में इजाफा कर दिया है. जिसके बाद अब यमुना एक्सप्रेसवे से होते हुए नोएडा से आगरा या आगरा से नोएडा आने वालों को ज्यादा टोल चुकाना होगा.

चार साल बाद बढ़ा टोल

यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरुण वीर सिंह ने बताया कि यमुना प्राधिकरण की बुधवार को हुई 74वीं बोर्ड बैठक में यह निर्णय लिया गया कि ग्रेटर नोएडा से आगरा तक 165 किलोमीटर लंबे यमुना एक्सप्रेसवे की टोल दरें बढ़ाई जाएं. उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 में दरें बढ़ाई गई थीं, तब से इनमें बढ़ोतरी नहीं की गई थी. उन्होंने बताया कि अदालत के दिशा निर्देशों के अनुसार एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा को लेकर 22 काम किए जाने थे, इन कामों के पूरा नहीं होने से यमुना प्राधिकरण टोल दरें नहीं बढ़ा रहा था.

यह भी पढ़े   अगर ATM से निकले कटे फटे नोट तो अब न हों परेशान , आसानी से मिल जायेंगे नये नोट ; करे सिर्फ इतना

pic 2 2

कितना महंगा हो जाएगा सफर

ग्रेटर नोएडा से आगरा तक सफर करने वाले कार चालकों को अब टोल टैक्स के तौर पर 16.50 रुपये अतिरिक्त देने होंगे. वहीं बस-ट्रक को 90.75 रुपये और बड़े व्यवसायिक वाहनों को 173.25 रुपये बढ़े हुए टोल के रूप में चुकाने होंगे. अधिकारियों का कहना है कि पहली सितंबर से बढ़ी टोल दरें लागू कर दी जाएंगी.

orig dbcl231163948131614bh15 1639508593

इस वजह से महंगा हुआ टोल

डॉ सिंह के अनुसार यमुना एक्सप्रेस-वे प्रबंधन ने सुरक्षा उपायों पर काम कर लिया है, इस पर 130 करोड़ रुपए से अधिक खर्च हुआ है और काम होने के बाद यमुना प्राधिकरण ने टोल दरें बढ़ा दी हैं. बुधवार को यमुना प्राधिकरण के बोर्ड बैठक में टोल दरें बढ़ाने पर मुहर लगा दी गई

Leave a Reply

Your email address will not be published.