Job In Haryana : सरकार का बड़ा एलान कोरोना काल में रोजगार खोने वाले को 2022 तक मिलेगी यह सुविधा

Job In Haryana  सरकार का बड़ा एलान कोरोना काल में रोजगार खोने वाले को 2022 तक मिलेगी यह सुविधा
Job In Haryana – सरकार का बड़ा एलान

जब से कोरोना की बीमारी देश में आई है हर सेक्टर में इसका बुरा प्रभाव पड़ा है। कोरोना के पहली और दूसरी लहर में देश के लाखों युवाओं को अपनी जॉब से हाथ धोना पड़ा। लेकिन अभी सरकार के तरह से एक बड़ा एलान हुआ है जिसमे कोरोना काल में नौकरी खोले वाले लोगों को राहत भारी खबर मिली है।

सरकार का बड़ा एलान जिन लोगों ने कोरोना के पहली और कोरोना के दूसरी लहर में अपने रोजगार को खोना पड़ा। सरकार 2022 तक उनके इपीएफ अकाउंट (EPF) में एपीएफ की किस्त जमा कर दी जाएगी।

इस सुविधा का लाभ केवल रेजिस्ट्रैशन करने वाले ही लोगों को होगा

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सितारमन ने जानकारी देते हुए कहा है कि जिन लोगो का रेजिस्ट्रैशन एपीएफ (EPF) में होगा वही लोग इस योजना का लाभ उठाया सकते है। जिन लोगों का एपीएफ में रेजिस्ट्रैशन नहीं होगा उन्हे इस योजना का लाभ नहीं मिल जाएगा।

और केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सितारमन से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना काल में अधिक मात्रा में रोजगार खोने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए इस साल मनरेगा (MNREGA) के बजट को भी 60 हजार करोड़ से बढ़ाकर 1 लाख करोड़ कर दिया गया है। ताकि इससे अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके।

और वित्त मंत्री ने ये भी बताया है कि जिन-जिन लोगों ने कोरोना बीमारी के वजह से अपने रोजगार को खोएँ है उन्हे औपचारिक क्षेत्र में छोटे पैमाने पर नौकरी करने के लिए बुलाया जाएगा। वही लोग लाभ ले सकते है जिन लोगों का एपीएफओ (EPFO) में रेजिस्ट्रैशन हुआ होगा।

यह भी पढ़े   7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, कैबिनेट ने DA को 28 % करने की दी मंजूरी जाने पूरी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *