• December 7, 2022
हरियाणा का यह 3 वर्षीय लड़का एवरेस्ट पर चड़ाई करेगा, बनाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड 
0 Comments
हरियाणा का यह 3 वर्षीय लड़का एवरेस्ट पर चड़ाई करेगा, बनाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड 
हरियाणा का यह 3 वर्षीय लड़का एवरेस्ट पर चड़ाई करेगा

विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट है। अभी तक एवरेस्ट पर काफी लोग चढ़ाई कर चुके है। लेकिन क्या आप जानते है कि एवरेस्ट पर सबसे कम कितने उम्र का व्यक्ति चड़ाई किया है। अभी एक एक साढ़े चार वर्ष के लड़के ने माउंट एवरेस्ट पर चड़कर सबसे पूरे विश्व में सबसे चोटी उम्र में माउंट एवरेस्ट पर चड़ने का रिकार्ड बनाया था। लेकिन अब हरियाणा के एक 3 वर्षीय लड़का माउंट एवरेस्ट की चड़ाई करने का तैयारी कर रहा है।

हरियाणा के गुरुग्राम जिले बाबड़ा बांकेपुर गाँव के रहने वाले 3 वर्षीय नन्हे हेयांश विश्व की सबसे ऊंची चोटी पर चड़ने का रिकार्ड बनाएगा। बता दें कि अभी तक पूरे विश्व में एक साढ़े चार वर्षीय लड़के ने माउंट एवरेस्ट पर चड़ने का रिकार्ड बनाया था। लेकिन अब हरियाणा का यह छोरा उस रिकार्ड को अपने नाम करेगा।

यह भी पढ़े   Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के Roshan Singh Sodhi पूरी तरह डूब चुके थे क़र्ज़ में , कर्जदारों से बचने के लिए किया ये काम

हेयांश पिछले 1 साल से माउंट एवरेस्ट पर चड़ने की कोशिश कर रहा है। हेयांश के ट्रेनर ने बताया कि हेयांश को माउंट एवरेस्ट पर चड़ाई की तैयारी कारवाई जा रही है।

वहीं हेयांश के पिता मंजीत ने बताया कि उन्होंने हेयांश मजबूत बनाने के लिए बचपन से ही स्पेशल खाने की चीजें खिला रहे है। हेयांश ने आज 8 सितंबर से अपनी ट्रेनिंग स्टार्ट शुरू कर दिया है।

Author

Hindihelptips0@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.