बिजली बिल की टेंशन खत्म, लाइट नहीं होने पर भी नॉन-स्टॉप चलता है ये AC, कूलिंग में नहीं कोई जवाब, सोलर AC

नई दिल्ली:- जैसे गर्मियां बढ़ने लगती हैं तो इसके साथ ही AC की डिमांड बढ़ जाती है. यही वजह है कि AC की कीमतें भी अब आसमान छूने लगती हैं. और अगर आपको कोई कहे की एक ऐसा AC भी है जिसे लगाने के बाद बिलकुल बिजली का बिल नहीं आता तो क्या आपको यकीन होगा? लेकिन ऐसा बिलकुल सच में है. एक ऐसा AC जिसे लगाने के बाद बिल की टेंशन खत्म हो जाएगी. क्योंकि इसे चलाने के लिए बिजली की जरूरत नहीं होती है.इसे सोलर AC कहा जाता है, तो आइए आज हम जानते हैं इस AC की खासियत और कीमत के बारे में-

यह भी पढ़े   2022 के टॉप 5 बेस्ट स्मार्टफोन | एक बार जरुर देखें यहाँ :

सोलर AC को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से खरीद सकते हैं .हालांकि ऑनलाइन खरीदना ज्यादा अच्छा है क्योंकि इसमें आपको अच्छा खासा डिस्काउंट भी मिल रहा है.

सोलर AC को अब आप आसानी से IndiaMart से खरीद सकते हैं. यहां पर बहुत से सप्लायर है जो सोलर ac बेच रहे है और इनसे खरीदने पर आपको AC की 1 साल की वारंटी भी मिलती है, लेकिन इसके लिए आपके पास ओरिजिनल बिल होना जरूरी है. बिल न होने की स्थिति में गारंटी नहीं दी जाएगी.

सोलर AC
सोलर AC

AC की खासियत

इस AC को बनाने वाली कंपनी दावा करती है कि एक बार चार्ज करने के बाद यह AC पूरे 8 घंटे चलता है. इस AC की एक खासियत है कि चलने के साथ ही ये ठंडा करना भी शुरू कर देता है.

यह भी पढ़े   WhatsApp के privacy policy के खिलाफ सरकार ने उठाया शक्त कदम। जाने क्या है पूरा मामला?

यह AC अभी काफी डिमांड में है. इसलिए इस पर सेल भी बहुत कम आती है लेकिन पहली बार AC पर इतनी ज्यादा सेल चल रही है. वेबसाइट से मिली जानकारी से पता चलता है कि फिलहाल इसकी कुछ ही यूनिट बची हुई है.

ये AC खरीदने के साथ आपको ध्यान रखना चाहिए कि इसके सेल्स को चार्ज करना भी बहुत जरूरी है. अगर ये चार्ज नहीं होंगे तो कूलिंग भी नहीं होगी. अगर आज आप इसे ऑर्डर करते हैं तो इसे आपके घर पर पहुंचने में करीब 1 हफ्ते का समय भी लग सकता है.
क्योंकि कंपनी ने इसका प्लांट मुंबई के नजदीक लगाया हुआ है. फिलहाल सोलर AC में कोई बड़ा ब्रांड नहीं आता है.
ये असेंबल AC ही हैं. हालांकि अभी तक साफ नहीं है कि कंपनी ने इसकी सर्विस के लिए दिल्ली में कोई सर्विस सेंटर ओपन किया है या नहीं.

Table of Contents

यह भी पढ़े   Electric Car चार्ज मात्र 5 मिनट में, घंटे भर का सिस्टम ख़त्म. TATA Tiago अब भारत की सबसे सस्ती e-car

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *