• September 26, 2022
download 2
0 Comments

हर तस्वीर कुछ कहती है बहुत से लोगों के व्यक्तित्व की राज़ खोलती हैं. कई बार कुछ तस्वीरों में ऐसा होता है जो सिर को घुमा देने के लिए काफी होता है. एक बार देख लें तो न चाहते हुए भी दिमागी कसरत करने को लोग मजबूर हो ही जाते हैं. ये सब होता है उन ऑप्टिकल भ्रम तस्वीरों के साथ जिसे लेकर दावा है कि उसमें छुपे राज़ और भ्रम को उजागर करने के लिए दिया जाने वाला वक्त हमारे दिमाग को तेज करने में काम आता है.

download 2

एक तस्वीर के जरिए चुनौती दी गई है सबसे अलग जोड़े को खोजने की. असल तस्वीर में 36 जोड़े दिखाई दे रहे हैं जो बिल्कुल एक जैसी पोज़ीशन में है लेकिन दावा है कि इनके बीच एक कपल ऐसा भी है, जिसका अंदाज बाकियों से बेहद जुदा है. वो कौन है और कहां है ये 10 सेकंड के भीतर आपको खोजना है.

यह भी पढ़े   एक तस्वीर में छिपे हैं कई चेहरे, 9 या उससे ज्यादा शक्ल ढूंढकर आप बन सकते हैं इंटेलीजेंट

36 जोड़ों में सबसे अलग है एक जोड़ा

36 जोड़ों वाली ऑप्टिकल भ्रम तस्वीर में जो चुनौती दी गई है वो सिर को झकझोर देने वाली है. पहली नज़र में जहां हर जोड़ा एक जैसी पोजिशन में बेहद सामान्य नजर आ रहा है, वहां चुनौती हैं सबसे जुदा कपल की तलाश करने की. दावा किया जा रहा है कि इस तस्वीर में एक कपल ऐसा ही जो 36 में जोड़ों में एकदम अलग पोज़ीशन में है जो बाकियों से मेल नहीं खाती. लेकिन वो कौन है कहाँ है और बाकी कपल्स से कैसे अलग हैं, इसकी तलाश के लिए आपके पास मात्र 10 सेकेंड हैं. जोड़ों में अंतर खोजने के लिए आपको 36 जोड़ों के सिर वाली पोजिशन को गौर से देखा होगा, क्योंकि उसी में छिपा है चुनौती का जवाब. तो अगर आपको यकीन है कि आपके पास गिद्ध जैसी तेज नज़र और कंप्यूटर जैसा तेज दिमाग तो 10 सेकेंड में कर दिखाइए कमाल. मदद के लिए एक हिंट दिए देते हैं, वो कपल एक दूसरे को लिप लॉक नहीं कर रहा है.

यह भी पढ़े   KBC 14: कंटेस्टेंट नहीं दे पाई ‘रामायण’ से जुड़ा ये आसान जवाब, गंवाए 12 लाख 50 हजार रुपये

होंठ नहीं बल्कि माथे को चूम रहा है डिफरेंट कपल

download 3

कपल्स से भरी तस्वीर के सरहाने को अगर आप वॉर से देखेंगे तो समझ पाएंगे कि सभी चूड़े एक दूसरे को किस करते नजर आ रहे हैं. तस्वीरों में कपल्स एक दूसरे को होंठों पर चूमते दिखाई दे रहे हैं. लेकिन जो कपल सबसे जुदा है उसका अंतर यही है कि कपल एक दूसरे को चुम तो रहे है लेकिन होठों पर नहीं बल्कि माथे पर. अगर अभी आप उस डिफरेंट जोड़े को खोजने में नाकाम रहे तो आपको बता दे की तीन लाइनों में से दूसरी लाइन में दूसरा कपल सबसे अलग है. जहां लड़का लड़की के माथे को चूमने वाली पोज़ीशन में खड़ा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.