• December 7, 2022
कोरोना के तीसरी लहर के आने का अनुमान लगाया जा रहा है
0 Comments
कोरोना के तीसरी लहर के आने का अनुमान लगाया जा रहा है
अब हरियाणा राज्य हो रहा है कोरोना मुक्त

हरियाणा से एक राहत भारी खबर आ रही है कि अब हरियाणा कोरोना मुक्त की तरफ बढ़ रहा है। हरियाणा में इस समय केवल 187 ही कोरोना के ऐक्टिव मामले है। जिसका रिकवरी रेट 98.7% है जो कि बहुत ही अच्छा है। जल्दी ही हरियाणा कोरोना मुक्त होने वाला है। हरियाणा एक कुछ ऐसे भी जिले है जो पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो गए है। उनमे सिरसा, पलवल, महेंद्रगढ़, नूह शहर भी शामिल है। कोरोना के केसेस कम होने की वजह से लोग राहत की सांस ले पा रहे है। और हम सभी कार्य पहले की तरह सामान्य हो रहे है।

यह भी पढ़े   भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने रोहतक PGI को 100 आईसीयू बेड दान किए

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने संभाली अच्छी तरह से कमान

जब कोरोना की पहली लहर आई थी तो उस समय हरियाणा में कुल मरीज डेढ़ लाख तक पहुँच गए थे। उस समय रिकवरी रेट करीब 52 फीसदी था। जब अक्टूबर 2020 में कोरोना का पीक खत्म हुआ उसके बाद धीरे-धीरे रिकवरी रेट बढ़कर 87.77 फीसदी हुआ। लेकिन इस वर्ष मेंन मार्च और अप्रैल में कोरोना की दूसरी लहर की वजह से दुबारा भारी मात्रा में मरीज मिलने लगे। हलनकी धीरे-धीरे सुधार हुआ। और इस समय कोरोना का रिकवरी रेट 98.7 फीसदी हो गया है।

इस मुस्किल हालत में राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने राज्य की कमान अच्छे से संभाली। और जनता के सभी समस्याओं का समाधान किया। अभी इस समय हरियाणा में बिल्कुल नॉर्मल स्तिथि हो गई है। हरियाणा में इस समय कुल 187 ऐक्टिव केस है।

Author

Hindihelptips0@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.