• October 6, 2022
pjimage 2021 10 04T161253.623 1
0 Comments

क्या आप किसी WhatsApp ग्रुप के एडमिन हैं? अगर हां, तो आपको एक Superpower दी जा रही है। दरअसल, WABetaInfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp जल्द ही एक ऐसा फीचर जारी कर सकता है जिससे ग्रुप एडमिन्स किसी भी मैसेज को सभी मेंबर्स के लिए डिलीट कर पाएंगे। हालांकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि यह सर्विस केवल कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए ही उपलब्ध है। WABetaInfo ने ट्वीट कर बताया है कि, “एंड्रॉइड 2.22.17.12 के लिए WhatsApp बीटा: क्या नया है? *WhatsApp एक ऐसा फीचर जारी कर रहा है जो ग्रुप एडमिन्स को यह अनुमति देगा कि वो मैसेज को हर किसी के लिए डिलीट कर सकते हैं। यह कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है!”

यह भी पढ़े   फ्लिपकार्ट सेल के दौरान ये स्मार्टफन बिका सबसे ज्यादा , कंपनी ने ट्वीट कर दी जानकारी

download 2 1

WABetaInfo ने एक रिपोर्ट में बताया कि WhatsApp ग्रुप एडमिन के लिए एडमिन डिलीट नाम का फीचर इनेबल किया जा रहा है ताकि वे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर अपने ग्रुप को बेहतर तरीके से ऑपरेट कर सकें। अगर आप ये वेरिफाई करना चाहते हैं कि आपके WhatsApp अकाउंट के लिए यह सर्विस इनेबल है या नहीं तो इसका प्रोसेस बेहद आसान है। अगर आप ग्रुप एडमिन हैं और आप इनकमिंग मैसेज को डिलीट करने का प्रयास करते हैं और आपको आने वाले संदेश को हटाने का प्रयास करते हैं और आपको delete for everyone फीचर दिखाई देता है तो समझ जाइएगा कि आपके लिए यह सर्विस उपलब्ध कराई गई है।
pjimage 2021 10 04T161253.623 1
रिपोर्ट में आगे यह भी कहा गया है कि जब आप किसी अन्य ग्रुप पार्टिसिपेंट द्वारा भेजे गए मैसेज को डिलीट करते हैं तो दूसरे लोगों को वो मैसेज दिखता है लेकिन अब एडमिन अगर किसी मैसेज को डिलीट करता है तो वो किसी को भी नहीं दिखाई देगा। वहीं, अगर यह फीचर आपके अकाउंट के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है तो चिंता न करें। जल्दी ही इसे सभी के लिए रोलआउट किया जाएगा। फिलहाल कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए यह उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.