• August 8, 2022
सक्सेस स्टोरी
0 Comments

सक्सेस स्टोरी

हमारे देश में 2020 में कोविड -19 महामारी आने के कारण से बहुत सारे लोगो की नौकरी चली गयी थी या उन्हें नौकरी से निकल दिया गया था। लोगो ने वे दिन फिल्म देखकर या खेल कर या कुछ भी काम करकर उन्होंने टाइम पास किया था।कोरोना काल में लोगो की स्थिति कुछ ज्यादा ही खराब हो गयी थी। ऐसी महामारी आने पर आकाश और आदित्य की नौकरी पर भी असर हुआ। वे दोनों एक कंपनी में एक साथ इंजिनियरिंग के तौर पर काम करते थे। उन्होंने भी महामारी का पहला महीना तो फिल्मो में ही काटा था। लॉकडाउन में उनकी स्थिति कुछ ज्यादा ही खराब हो गयीं थी। 

यह भी पढ़े   Google Mera Naam Kya Hai अब गूगल आपका नाम बताएँ, जानिए यह तरीका

सक्सेस स्टोरी

नौकरी चले जाने के बाद वे किसी भी और कंपनी में जा सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और खुद का बिजनेस करने के बारे में सोचा। उन्होंने एक अच्छा बिजनेसमैन बनने के लिए पढ़ना शुरू कर दिया और अपना इरादे को मजबूत कर लिया लेकिन उनके ये बात समझ नहीं आ रही थी कि वे किस काम का बिजनेस शुरू करे। 

सक्सेस स्टोरी
सक्सेस स्टोरी

शुरुआत में उन लोगो के परिवार वालो ने भी उनका साथ नहीं दिया। उन लोगो पहले मांस और पॉल्ट्री प्रोसेसिंग के साथ मिलकर उन्होंने मांस के असंगठित बाजार में जाने के लिए इरादा पक्का किया। आदित्य ने पीटीआई-भाषा से कहा, ”हमारे परिवारों को शुरुआत में लगा कि हम जो काम कर रहे हैं।उस काम में कोई भी व्यक्ति अपनी बेटी का विवहा नहीं करेगा। लेकिन बाद में उनके परिवारों ने भी उनका साथ दे दिया। उसके बाद उन्होंने अपना बिजनेस शुरू किया। उसने 25 हजार रुपए अपने दोस्तों से इकठे किय और ‘एपेटाइटी नाम की कंपनी खोली। 

 

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.