• August 10, 2022
Highway
0 Comments

 

हरियाणा में बनेगा एक और हाईवे

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जानकारी देते हुए कहा हैं की जगाधरी से ताजेवाला हाईवे का निर्माण करने के लिए 1260 करोड़ रुपये निर्धारित कर दिए गए है ,जल्दी ही इस पर काम शुरू हो जायेगा और जगाधरी से ताजेवाला तक की दूरी आधे से भी कम समय में पूरी हो सकेगी। हाईवे के निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। 

जमीन अधिग्रहण का काम हुआ शुरू 

जगाधरी से ताजेवाला तक फोरलेन हाईवे बनाया जाना है जिसके लिए जमीन अधिग्रहण का काम भी शरू हो चूका है। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के अनुसार जमीन अधिग्रहण के लिए किसानो को करीब 600 करोड रूपये दिए जायेंगे और यह पैसे और भी ज्यादा हो सकते है। इस हाईवे को उत्तराखड और उत्तरप्रदेश की तरफ भी बढ़ाया जा सकता है। 

यह भी पढ़े   Gold Price Today: सोने की कीमत में आज फिर से आयी भारी गिरावट ,जाने आज सोने का भाव
Highway
Highway

फोरलेन हाईवे इन 24 गांवों से होकर गुजरेगा 

यह हाईवे 24 गाँवो से होकर गुजरेगा जिससे किसानो को अधिक से अधिक लाभ हो सके ,इन गावो का नाम बहादरपुर ,प्रतापनगर ,  गुलाबगढ़, छज्जूनगला, पीपली माजरा, उर्जनी ,मुंडाखेडा आदि है। माना जा रहा है की हाईवे बनने से यह होने वाले एक्सीडेंट में भी कमी आएगी और कनेक्टिविटी अच्छी हो सकेगी। शुरू में जमीन का अधिग्रहण करने में थोड़ी परेशानी आई थी लेकिन अब हाईवे बनने का रास्ता साफ़ हो चूका है। 

 

Table of Contents

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.