• January 27, 2023
hiran
0 Comments

सोशल मीडिया पर इन दिनों ‘ऑप्टिकल इल्यूजन’ यानी आंखों को धोखा देने वाली तस्वीरें खूब सुर्खियां बटोर रही हैं. इन तस्वीरों में कुछ पहेलियां छुपी होती हैं और उन्हीं को सुलझाने का चैंलेंज लोगों को दिया जाता है. हालाकि, ज्यादातर लोग तो इसमें फेल ही साबित होते हैं. कुछ विरले ही होते हैं, जो इन तस्वीरों में छुपे रहस्यों को सेंकेंडों में ढूंढ लेते हैं. ‘ऑप्टिकल इल्यूजन’ वाली तस्वीरें दिमागी कसरत तो कराती ही हैं साथ-साथ नजर को भी तेज करती हैं. अब इसी सिलसिले में हम आपके लिए लेकर आए हैं एक नई तस्वीर जिसमें पत्थर-पत्थर ही नजर आ रहे हैं, लेकिन कुछ रहस्य भी हैं जिसे आपको सुलझाने हैं.

यह भी पढ़े   हरियाणा के इस गाँव में हर तीसरे घर में एक महिला सरकारी टीचर है, इस गाँव में एक भी देवी देवता के मदिर नहीं है

तस्वीर में छुपा है हिरण

hiran

सोशल मीडया पर वायरल हो रही तस्वीर में एक हिरण छुपा हुआ है और आपको उसे ही खोज कर बताना है. सबसे पहले आपको एक पहाड़ दिखेगा. नजर दौड़ाते जाएंगे तो सिर्फ पत्थर ही पत्थर नजर आएंगे. इन्ही पत्थरों पर उगी झाड़ियों को हिरण खा रहा है. हिरण आंखों के सामने ही है, लेकिन उसे ढूंढना किसी के लिए भी आसान नहीं है. अगर लगातार कोशिश करेंगे तो हिरण को खोज पाना उतना भी मुश्किल नहीं है. ज्यादातर लोग छोड़ी ही देर में हार मान ले रहे हैं और हिरण को नहीं ढूंढ पा रहे हैं.

यह भी पढ़े   ट्रेन के डिब्बे पर X और LV क्यों लिखे होते है ,भारतीय रेलवे ने बताई खास वजह

यहां छुपा है हिरण

hira 416x246 1

चलिए, अब ज्याजा देर ना करते हुए हम हिरण को ढूंढने में आपकी मदद करते हैं. सबसे पहले आप पहाड़ीनुमा तस्वीर के बाएं तरफ देखें. पहाड़ी से थोड़ा नीचे आने पर आपको हिरण भोजन करता नजर आ जाएगा. पत्थर और हिरण का कलर एक जैसा होने के कारण लोग उसे ढूंढ नहीं पा रहे हैं. क्यों अब मिल गई ना हिरण. देखा कितना आसान था अगर थोड़ और दिमाग लगाते तो आप भी आसानी से उसे ढूंढ सकते थे. हम आपके लिए सर्कल की सहायता से भी हिरण को दिखा देते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *