18 से 44 वर्ष वालों के लिए वैक्सीन का स्टॉक खत्म नए स्टॉक आते हुए खुलेंगे स्लॉट : डॉ. बिलेश बंसल

सिरसा में 18 से 44 वर्ष वालों के लिए वैक्सीन का स्टॉक खत्म
नए स्टॉक आते हुए खुलेंगे स्लॉट : डॉ. बिलेश बंसल
सिरसा। इन दिनों कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए हर कोई तैयार है लेकिन स्टॉक पूरा न होने के कारण लोग टीका लगवाने से वंचित हो रहे हैं। अपना स्लॉट बुक करवाने के लिए 18 से 44 वर्ष के लोग पोर्टल खुलने का इंतजार करते हैं।

शुक्रवार को भी सायं 5 बजे पोर्टल पर स्लॉट खुलने की सूचना थी। 5 बजे का इंतजार खत्म हुआ तो लोग स्लॉट बुक करने लगे। 22 सित सिर्फ चत्तरगढ़पट्टी में ही कुछ वैक्सीन का स्टॉक था जो 1 मिनट के अंदर ही बुक हो गया। बाकी सभी सैंटरों में एनए दिखाया गया यानि कहीं भी वैक्सीन उपलब्ध नहीं दिखाया गया।

यह भी पढ़े   हरियाणा सरकार ने लगाई पाबंदी, जानिए क्या हरियाणा में लॉकडाउन लग सकता है?
Vaccination Newshut
Vaccination


इस संबंध में जिला प्रतिरक्षक अधिकारी डॉ. बिलेश बंसल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि 18 से 44 वर्ष वालों के लिए वैक्सीन का कुछ स्टॉक था वह कल चत्तरगढ़ स्थित टीकाकरण केन्द्र में लगाई जायेगी। अन्य केन्द्रों के लिए 18 से 44 वर्ष वालों के लिए वैक्सीन का स्टॉक नहीं है। स्टॉक आते ही पोर्टल पर स्लॉट खोल दिए जायेंगे।

शुक्रवार को 1664 लाभार्थियों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन


उधर उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि शुक्रवार को 1664 लाभार्थियों ने कोरोना की डोज लगवाई तथा अब तक जिला में दो लाख 47 हजार 647 लाभार्थियों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़े   गोल्ड बॉय नीरज चोपड़ा की गोल्ड मेडल जितने की पूरी कहानी, पिछले पाँच वर्षों में 7 करोड़ रुपये खर्च किये

उन्होंने बताया कि 18 से 44 आयुवर्ग के 26 हजार 531 लाभार्थियों, 45 से 60 वर्ष आयुवर्ग के 62 हजार 419 लाभार्थियों ने कोरोना की पहली तथा 14 हजार 681 लाभार्थियों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा ली है।

इसके अलावा 60 वर्ष से अधिक आयु के 95 हजार 427 लाभार्थियों ने पहली डोज (फर्स्ट डोज ) तथा 32 हजार 567 लाभार्थियों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.