Big Breaking: हरियाणा में 16 जुलाई से खुलेंगे सरकारी और प्राइवेट स्कूल, नोटिस किया जारी

Big Breaking: हरियाणा में 16 जुलाई से खुलेंगे सरकारी और प्राइवेट स्कूल, नोटिस जारी ले

चंडीगढ़। कोरोना महामारी के चलते कई दिनों से हरियाणा में स्कूल और कॉलेज बंद है. अभी धीरे-धीरे जैसे कोरोना का कहर कम हो रहा है वैसे-वैसे चीजें धीरे-धीरे खुल रही है. इसी बीच अब हरियाणा में सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को 16 जुलाई से खोला जाएगा. कोरोना महामारी के चलते पिछले कई दिनों से हरियाणा में स्कूल और कॉलेज बंद है. अब जैसे ही महामारी का कहर कम हुआ है वैसे ही स्कूलों को खोलने की तैयारी शुरू की गई है.

पिछले कई दिनों से स्कूल बंद होने के कारण बच्चों की पढ़ाई पर इसका बहुत बुरा असर हुआ है. इसीलिए आज स्कूलों के खोलने के बारे में शिक्षा विभाग की ओर से पत्र जारी किया गया है. इस पत्र के अनुसार हरियाणा में 16 जुलाई से नौवीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों को खोला जा सकेगा. और इसके बाद 23 जुलाई से छठी से आठवीं कक्षा तक के स्कूल भी खुल जाएंगे. हालांकि अभी पहली से पांचवी कक्षा तक के स्कूलों को खोलने के बारे में कोई विचार नहीं किया गया है. इस पत्र में साफ-साफ बताया गया है कि पहली से पांचवी कक्षा तक के स्कूलों को खोलने के बारे में अभी विचार नहीं है इसका विचार बाद में किया जाएगा. फिलहाल कोरोनावायरस की स्थिति हरियाणा में धीरे-धीरे सुधर रही है, अब हरियाणा में 50 के आसपास केस आ  रहे हैं और लगभग 10 मौत हो रही हैं.

IMG 20210709 211353

पहले भी अनलॉक का दिया था इशारा

यह भी पढ़े   CBSE News: अब हर साल होंगी दो परीक्षा, सीबीएसई ने छात्रों को दी एक बड़ी राहत

कुछ समय पहले ही हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए यह बातें बताई थी कि हरियाणा में स्कूलों को जल्द ही अनलॉक किया जाएगा. अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप नीचे दिए गए पत्र को ध्यान से पढ़ सकते हैं. आशा है कि स्कूल खोलने के बाद सभी कक्षाएं नियमित रूप से शुरू हो जाएंगी और बच्चों की पढ़ाई अच्छी तरीके से चल पड़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.