• September 26, 2022
पहली से 5 तक खुलेंगे school
0 Comments

Haryana School हरियाणा न्यूज : हरियाणा सरकार की तरफ से एक बड़ा कदम उठाया जा रहा है। हरियाणा में कोरोना के मामले को ध्यान में रखते हुए हरियाणा सरकार ने अगस्त से कक्षा पहली से पाँचवी तक के स्कूल खोलने की प्लान कर रही है।

पहली से 5 तक खुलेंगे school

हरियाणा में पहले ही कक्षा छठी से 12 वीं तक के स्कूल को खोल दिए थे। अभी फिलहाल कक्षा पहली से 5 वीं तक के छात्रों के स्कूल खोलने की प्लैनिंग की जा रही है।

हालांकि अभी हरियाणा सरकार ने कोई फिक्स डेट नहीं दी है कि इस ही दिन से स्कूल खोले जाएंगे। लेकिन इतना तो कन्फर्म है कि अगस्त माह में कक्षा 1 से 5 तक के छात्रों के स्कूल खोल दिए जाएंगे।

यह भी पढ़े   CBSE Board 12th Exam Cancel के बाद HBSE हरियाणा ने किया 12वीं बोर्ड एक्जाम को ...

अभी स्कूल खोलने के लिए सरकार पूरी तैयारी कर रही हिय। स्कूल खोलने के लिए फंड इकट्ठा किये जा रहे है। फंड इसलिए तैयार किये जा रहे है ताकि स्कूलों की अच्छी तरह से सफाई की जाए क्योंकि स्कूल कई महीने से बंद थे इसलिए पूरा गंदा जमा हुआ है स्कूल में। और स्कूल को पूरी अच्छी तरह से सेनेटाइज किया जाएगा।

कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल 16 जुलाई को खोले गए थे। और 23 जुलाई को कक्षा 6 से लेकर 8 वीं तक के स्कूल खोले गए थे। और अब कक्षा पहली से लेकर पाँचवी तक के स्कूल खोले जाने की तैयारी हो रही है।

यह भी पढ़े   हरियाणा में पहली कक्षा से 12 वीं कक्षा तक घटाया गया सीलेबस, अभी देखें लैटस्ट लिस्ट

Haryana School, Haryana School News,

Author

Hindihelptips0@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.