हरियाणा में स्कूलों की गर्मी की छुट्टियाँ 30 जून तक बढ़ी है। 16 जून से होने वाला था अनलाइन क्लास

अभी अभी बढ़ी अपडेट निकल कर आ रही है कि हरियाणा में स्कूलों के गर्मी की छुट्टी को 30 जून तक बढ़ा दिया है। अभी पहले न्यूज आ रही थी हरियाणा में सभी स्कूल 16 जून से खुल जाएंगे। लेकिन अभी कोरोना महामारी को मध्य नजर में देखते हुए बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है कि अब सभी स्कूल 1 जुलाई से ही खुलेंगे।

Haryana School
Haryana School

अनलाइन पढ़ाई चलेंगी

हम आप को बता दें कि यह दूसरी बार हरियाणा में गर्मियों की छूटियाँ बढ़ाई गई है। पहले 22 अप्रैल से 31 मई तक गर्मी की छुट्टी थी। फिर डेट को बढ़ाकर 15 जून कर दिया गया था। हालांकि सभी स्कूल 1 जून से 50% स्टाफ के साथ ओपन था। मतलब कि सभी स्कूल ओपन थे और सभी स्कूल में केवल आधे ही टीचर आते थे। इन दिनों में बच्चों की मार्कशीट, ऐडमिसन, इत्यादि कार्य हो रहे थे।

यह भी पढ़े   गर्भवती गाय के प्राइवेट पार्ट में प्लास्टिक की बोतल डालकर की हत्या, आरोपी को गिरफ्तार किया गया

और राज्य के शिक्षा मंत्री शिक्षामंत्री कंवरपाल जी ने कहा था कि 16 जून से सभी स्कूल खुल जाएंगे। लेकिन 30 जून तक ग्रीष्मवकास को बढ़ा दिया गया है।

स्कूल कब तक खुलेंगे?

शिक्षा मंत्री शिक्षामंत्री कंवरपाल जी ने साफ-साफ कहा है कि जब तक कोरोना के हालात पूरे तरह से सामान्य नहीं हो जाते है तब तक स्कूल खोलने का कोई चांस नहीं है। उन्होंने कहा है कि शिक्षा से ज्यादा हमे बच्चों के जिंदगी की परवाह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.