• November 29, 2022
813431 sbi clerk recruitment 2021
0 Comments

देश में लगातार साइबर से जुड़े अपराध सामनें आरहें है। इस अपराध ने न सिर्फ आम लोग बल्कि सरकार की भी मुसीबत बढ़ा दी है। सरकार के तमाम कोशिश के बाद भी साइबर अपराधी लोगों को चकमा देने में कामियाब हो ही जा रहें है। ऐसे में SBI अपने ग्राहकों को एक अलग तरह की सुविधा देने जा रही है। जिससे इसके ग्राहक साइबर अपराध से बच सकते है और अपना पैसा भी सुरक्षित रख सकते है। मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि SBI ग्राहकों को किसी भी तरह के अनधिकृत लेनदेन की जानकारी तुरंत मुहैया करवाने वाली है। ताकि समय रहते ऐसे मामलों की जांच की जा सके। इसके साथ ही उन्होंने देश में बढ़ते साइबर अपराध को लेकर लोगों को सचेत भी किया।

यह भी पढ़े   1 अक्‍टूबर से कार्ड से भुगतान करते समय मिलेगा ये ऑप्‍शन, धोखाधड़ी से बचना है तो जान लें इसके बारे में

1294564 sbi final 1

आपको बता दें कि SBI के चैयरमैन ने एक नॅम्बर जारी किया है जिससे वह अपने ग्राहकों के लें दें से जुडी सभी जानकारी तुरंत मुहैया करवाएंगे। एसबीआई की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया कि अगर किसी भी एसबीआई ग्राहक के बैंक खाते से कोई अनधिकृत लेनदेन होता है तो इसकी जानकारी तुरंत एसबीआई के टोल-फ्री नंबर 1800 1234 पर देनी चाहिए, ताकि समय पर ऐसे मामलों में उचित कार्रवाई की जा सके। आप देख रहें होंगे कि आज कल लोग कैसे बैंको से पैसा लेकर गायब हो जा रहें है। हम उन्हें बस एक OTP देते है और यह लोग हमारा पूरा बैंक खाली कर देते है।

यह भी पढ़े   Gold Price Today: सोने की कीमत में आज फिर से आयी भारी गिरावट ,जाने आज सोने का भाव

813431 sbi clerk recruitment 2021

इसके साथ ही साथ कई ऐसे भी मेल सामने आये है जहां कुछ लोग खुद को बैंक का कर्मचारी बताकर लोगों को ठगी का शिकार बना रहें है। जिसके बाद ये ठग लोगों के बैंक अकाउंट से मोटी राशि उड़ा लेते हैं। आपको बता दें इसके लिए आप अपने प्ले स्टोर से बैंक योनो ऐप और अन्य डिजिटल माध्यमों के जरिए ग्राहकों को उच्च स्तर की सेवाएं मुहैया करा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.