• November 29, 2022
images 4
0 Comments

बैंक की नौकरी हम सभी को पसंद होती है। ऐसे में उम्मीदवार के लिए इस समय बैंक में नौकरी करने का शानदार मौका है। अगर आप भी बैंक में नौकरी करना चाहते है तो आज का यह पोस्ट आपके लिए ही है जिसके माध्यम से आप अपने कैरियर को बेहतर बना सकते है। आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक, SBI ने अधिसूचना जारी कर प्रोबेशनरी ऑफिसर यानी पीओ के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी है। वहीँ इसके आवेदन की अंतिम तिथि भी 12 अक्टूबर निर्धारित की गयी है। इसलिए अब समय कम बचा हुआ है अगर आपने भी अभी तक आवेदन नहीं किया है तो आसानी से कर सकते है। इसके लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट करना होगा.

यह भी पढ़े   SBI ने अपने ग्राहकों के लिए जारी किया हेल्प लाइन नंबर , फोन में तुरंत सेव कर लें वरना बाद में पछताएंगे

1294564 sbi final 1

यह भर्ती भारी संख्या में की जा रही है। अगर आप बैंक में नौकरी कर अपने कैरियर को सवारना चाहते है तो यह आपके लिए अच्छा मौका है और इस मौके को हाथ से न जानें दे। इसके लिए कुल कुल 1673 पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिसके माध्यम से एसबीआई में पीओ के पद भरे जाएंगे। इससे जुडी अन्य जानकारी हम नीचे दे रहें है।

कौन कर सकता है आवेदन

ग्रेजुएशन पास अथवा अंतिम वर्ष के छात्र उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं.

आयु सीमा

पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा की बात करें तो यह न्यूनतम 21 वर्ष एवं अधिकतम 30 वर्ष है.

यह भी पढ़े   Ambulance Driver :- हरियाणा में निकली एंबुलेंस ड्राइवर की भर्ती, सभी जिलों के दसवीं पास उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

कैसे होगा चयन

sarkari naukri 8

पदों पर उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के माध्यम से होगा. जिसके तहत प्रारंभिक एवं मुख्य, 2 पेपर होंगे. इन दोनों परीक्षा को क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को साइकोमेट्रिक टेस्ट देना होगा.

कितनी मिलेगी सैलरी

पदों पर नियुक्ति मिलने के बाद उम्मीदवारों को पे लेवल 36000-1490/7-46430-1740/2-49910-1990/7-63840 के तहत सैलरी दी जाएगी। इसके आलावा आप इसके आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। अगर इसके बारें में अन्य जानकारी मिलती है तो हम जल्द से जल्द आप तक लाएंगे।

Table of Contents

Leave a Reply

Your email address will not be published.