Samsung ने अपने मोबाईल डिस्प्ले कारखाना को चीन से समेटकर UP के नोएडा में स्थापित करने को तैयार है लाखो लोगो को मिलेगा रोजगार

अभी-अभी लैटस्ट खबर निकलकर आ रही है कि Samsung अपने मोबाईल डिस्प्ले के कारखाने को चीन से भारत के उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में शिफ्ट कर रही है। Samsung कंपनी ने इसके बारें में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी से मिलकर यह जानकारी दी है। Samsung जल्दी ही नोएडा में स्टार्ट कर सकता है मोबाईल डिस्प्ले का कारखाना। चलिए इस खबर के बारें में विस्तार से जानते है।

Samsung नोएडा में मोबाईल डिस्प्ले कारखाना खोल रही है

Samsung ने अपने मोबाईल डिस्प्ले कारखाना को चीन से समेटकर UP के नोएडा में स्थापित करने को तैयार है
Samsung

सैमसंग कंपनी के बारें में कौन नहीं जनता होगा। सैमसंग कंपनी अपने मोबाईल फोन के durability की वजह से बहुत ही पापुलर हुआ है। पहले सबसे ज्यादा लोग Samsung कंपनी का ही स्मार्टफोन use करते थे। फिलहाल अभी मार्केट में बहुत सारे स्मार्ट फोन उपलब्ध है। हम आपको बता दें कि सैमसंग एक दक्षिण कोरिया की एक मोबाईल कंपनी है।

यह भी पढ़े   WhatsApp के privacy policy के खिलाफ सरकार ने उठाया शक्त कदम। जाने क्या है पूरा मामला?

जब से इंडिया के लोग चाइना के समान का बायकाट कर रहे है। तब से चाइना से दूसरे देश की कॉम्पनीया भारत में अपना कारखाना खोल रही है। ऐसे में सैमसंग भी अपने मोबाईल डिस्प्ले कारखाने को उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में खोलने की तैयारी में है।

सैमसंग ने इस बारें में up के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इसके बारें में बात किया है। और उसने बताया है कि वह भारत में अपने मैन्यफैक्चरिंग यूनिट को बढ़ाना चाहता है। जल्दी ही सैमसंग अपने इस नये कारखाने पर काम करना स्टार्ट कर सकता है।

Made in India की एक और सफलता

उस मीटिंग के दौरान सैमसंग कंपनी और यूपी के मुख्यमंत्री जी के साथ-साथ और भी कई बड़े इग्ज़ेक्यटिव ऑफिसर थे। उन्होंने इसको मंजूरी देते हुए कहा कि सैमसंग की मोबाईल डिस्प्ले कारखाना नोएडा में शिफ्ट होने से भारत को मिली एक और मेड इन इंडिया कार्यक्रम को सफलता है। और उन्होंने कहा कि इससे भारत के युवकों को रोजगार भी मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *