कोरोना साल मे दूसरी बार सैलरी हाइक करेगी ये कंपनी 80 प्रतिशत कर्मचारियो को होगा फायदा

नई दिल्ली :- COVID महामारी के इस समय मे अपने कर्मचारियो का मनोबल बढ़ाने के लिये आईटी सेवा प्रमुख WIPRO ने शुक्रवार को अपने कर्मचारियो 80 प्रतिशत वेतन मे वृद्धि कि घोषणा कि कंपनी कि नवीनतम घोषणा के अनुसार वेतन वृद्धि 1 सितम्बर,2021 से प्रभावी होगी। इससे पहले TCS कंपनी (टाटा ग्रुप की कंपनी) भी दो बार सैलरी बढ़ा चुकी है।

विशेष रूप,यह दूसरी वेतन वृद्धि है जो कंपनी इस कैलेन्डर वर्ष मे अपने कर्मचारियो को दे रही है। कंपनी ने जनवरी 2021 मे इस बेंड के कर्मचारियो के लिए वेतन वृद्धि कि घोषणा कि थी,जो कंपनी के कर्मचारियो कि संख्या 80 प्रतिशत है। ” मूलतः ये असिस्टेंट मैनेजर से नीचे पद पर कार्यरत कर्मचारी है जो बैंड बी 3 में आते है।

यह भी पढ़े   TABP Snacks-बेहद सस्ते प्रोडक्ट बेच कर ये पति पत्नी कमा रहे है सालाना 35 करोड़ रुपये

विप्रो 1 सितम्बर 2021 से प्रभावी बेंड बी3 तक के सभी योग्य कर्मचारियो के लिये योग्यता वेतन वृद्धि शुरू करेगी “। कंपनी ने अपने Q4FY21 परिणामो को पोस्ट करते हुए कहा कि वह , वह सब करेगी जो कंपनी मे प्रतिभा को बनाया रखने के लिए आवश्यक है Q4 के दौरान विप्रो का एट्रिशन 12.1 प्रतिशत था।

सौरभ गोविल CHRO,विप्रो के प्रतिधारण पर अपने विचार साझा करते हुऐ कहा: हम सभी कौशल आधारित बोनस भी दे रहे है और यह पहले से भी चल रहा है।

अपने आपूर्ति पक्ष को मजबुत रखने के लिए कंपनी परिसरों मे भी जाएगी। औसतन,अपतटीय कर्मचारियो के लिए वेतन वृद्धि उच्च एकल अंको मे होगी कंपनी शीर्ष प्रदर्शन करने वालो को काफी अधिक वृद्धि के साथ पुरस्कृत करेगी। हलाकि कंपनी मे बढ़ोतरी कि मात्रा के बारे मे नहीं बताया बंगलुरु स्थित कंपनी आमतोर पर जून मे वेतन वृद्धि कि पेशकश करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.