• December 7, 2022
RRB NTPC FEES REFUND
0 Comments

नई दिल्ली। RRB NTPC Fees Refund 2021, RRB Ntpc exam 2021 जिन भी उम्मीदवारों ने दिया है उनके लिए बड़ी खबर सामने आई है. पूरे देश भर में रेलवे भर्ती बोर्ड दवारा एनटीपीसी ( नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी) की परीक्षा कराई गई थी. पूरे देश में यह परीक्षाएं अलग-अलग जोन में करवाई गई थी. एनटीपीसी की यह कंप्यूटर आधारित परीक्षा कुल 7 चरणों में पूरी हुई.

RRB NTPC FEES REFUND

रेलवे ने शुल्क वापसी के लिए लिंक किया एक्टिव – RRB NTPC Fees Refund 2021

अब रेलवे बोर्ड इस भर्ती परीक्षा के लिए निर्धारित शुल्क की वापसी कर रही है. इसकी प्रक्रिया 11 अगस्त 2021 से शुरू कर दी गई है. आरआरबी द्वारा एनटीपीसी परीक्षा शुल्क वापसी के लिए अलग-अलग जोन में आवेदन हेतु लिंक वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया गया है. इस लिंक के माध्यम से उम्मीदवार फीस रिफंड के लिए आवेदन कर सकते हैं. आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा में शामिल उम्मीदवार यदि परीक्षा शुल्क वापस के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो वह अपने जॉन की संबंधित आरआरबी की वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाने वाले फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे. रेलवे ने आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त तय की है.

यह भी पढ़े   पंजाब नेशनल बैंक में जॉब करने का सुनहरा अवसर , जानिए कैसे और कहां करें आवेदन कितनी होगी सैलरी

उम्मीदवारों को भरना होगा बैंक खाते का विवरण

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी अपडेट के अनुसार जो भी उम्मीदवार आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे उन्हें सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा शुल्क वापसी के लिए अपने बैंक खाते का विवरण उपलब्ध कराएं. सारी जानकारी भरते समय उम्मीदवार यह सुनिश्चित करले की दर्ज किया गया बैंक खाता संख्या, नाम और IFSC कोड,सही है करने से पहले इसे ध्यान से देखें. एक बार जमा करने के बाद बैंक विवरण में संशोधन संभव नहीं होगा. साथ ही आरआरबी ने अपडेट में कहा है कि बैंक खाते का विवरण ऑनलाइन भरते समय किसी भी समस्या की स्थिति में उम्मीदवारों की सहायता के लिए एप्लीकेशन विंडो पर एक हेल्प मैनू भी एक्टिव किया गया है.

यह भी पढ़े   BHEL में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आवेदन प्रक्रिया शुरू, 1.80 लाख मिलेगी सैलरी

₹400 का परीक्षा शुल्क वापस किया जाएगा.

आपको बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड नहीं वर्ष 2019 की शुरुआत में ग्रुप से के 35277 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना CEN01/2019 जारी की थी तथा लाखों उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अपने आवेदन भेजे थे. यह कंप्यूटर आधारित परीक्षा 7 चरणों में आयोजित करवाई गई थी. सातवां चरण 31 जुलाई 2021 को समाप्त हुआ था. आवेदन के समय उम्मीदवारों से ₹500 का परीक्षा शुल्क लिया गया था. अब आरआरबी द्वारा पहले चरण की परीक्षा के बाद ₹400 की वापसी की जा रही है.

लिंक :- क्लिक करे 

Leave a Reply

Your email address will not be published.