हरियाणा के इस जिले में बनेगा रिंग रोड, इन 23 गाँव से होकर गुजरेगा

हरियाणा के इस जिले में बनेगा रिंग रोड, इन 23 गाँव से होकर गुजरेगा
हरियाणा के इस जिले में बनेगा रिंग रोड, इन 23 गाँव से होकर गुजरेगा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में इस समय हरियाणा में काफी विकाश हो रहा है। हरियाणा में जगह-जगह विकास हो रहा है। इसई बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि जल्दी ही हरियाणा राज्य में रिंग रोड बनने वाला है।

यह रिंग रोड कुल 23 गाँव से होकर गुजरेगा। वैसे यह प्रोजेक्ट काफी दिनों पहले ही आ जाना चाहिए था लेकिन अफसरशाही की लतीफी की वजह से यह प्रोजेक्स्ट देरी से शुरू हो रहा है।

 

इस जगह बनेगा रिंग रोड

 

इस जनवरी माह के आखरी सप्ताह में इस रिंग रोड प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो जाएगा। ऐसा अनुमान लगाया गया है की यह प्रोजेक्ट कुल दो से ढाई सालों में पूरा हो जाएगा।

इस रिंग रोड प्रोजेक्ट पर काम काफी दिन पहले ही शुरू हो गया था। आपको बता दूँ कि इस प्रोजेक्ट बनने वाले जगहों का निजीकरण कार्य भी पूरा हो चुका है।

यह भी पढ़े   हरियाणा सरकार ने लगाई पाबंदी, जानिए क्या हरियाणा में लॉकडाउन लग सकता है?

इस रिंग रोड की कुल लंबाई 34 किलोमीटर होगा। जो कि हरियाणा के 23 गाँव से होकर निकलेगा। यह 6 लें की रोड होने वाली है। जिसकी चौड़ाई करीब 60 मिटर होगी।

 

इन गाँव के पास बनेगा रिंग रोड

 

इस गाँव से होकर रिंग रोड बनाया जाएगा। जिनमे यह गाँव शामिल है -शामगढ़, झंझाडी, कुराली, दरड़, सलारू, टपराना, दनियालपुर, कुंजपुरा, सुभरी, छपराखेड़ा, सुहाना, शेखपुरा, रावंर, गंजोगंढी, बडौता, कुटेल, खरकाली, झिमरहेडी, समालखा व बिजना यह गाँव शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *