• December 3, 2022
Ration Card
0 Comments

Ration Card

सभी राशन की सरकारी दुकानों के लिए अब सरकार ने नए नियम बनाने पर विचार किया है ,पहले लोगो की शिकायत पर कोई भी समाधान नहीं होता था जिनके कारण सभी राशन वितरक अपनी मनमानी करते थे लेकिन अब सरकार  ने सभी कड़े नियम बना दिए है ,अब कोई भी राशन वितरक धोखाधड़ी या किसी भी तरह से राशन लेने वाले आम लोगो को परेशान नहीं कर पायेगा ।

अब सभी राशन की दुकानों लगाए जाएगें CCTV कैमरा जिसमे सभी की निगरानी चल रही होगी ,यह तैयारी अभी चल रही है ,इसके अलावा हेल्पलाइन नम्बर  की व्यवस्था की तैयारी पहले से बहेतर होने की संभावना है। संसद की एक सिमित ने इस बारे मे सिफारिस की है। 

यह भी पढ़े   Honda Car Discount Offer: होंडा की इन गाड़ियों पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, जानिये डिटेल

औचक निरीक्षण करने के लिए आते रहेंगे अधिकारी 

सरकार ने धोखाधड़ी रोकने के लिए एक और कदम उठाया है की अब सभी सरकारी राशन की दुकानों पर निरीक्षण करने के लिए अधिकारी आते रहेंगे। अगर किसी भी दुकान में कोई भी गड़बड़ी पायी गयी तो उस दुकान का लाइसेंस ससपेंड कर दिया जायेगा और सभी राशन की दुकानों पर नजर रखने के लिए cctv कमरे लगाए जायेंगे 

Ration Card
Ration Card

अब सबकी शिकायतों पर होगी सुनवाई

समिति ने एक और सुझाव देते हुए संसद में कहा है की अनाज की खराब गुणवत्ता को लेकर बार बार लोग शिकायत करते है लेकिन कोई भी सुनवाई नहीं होती। सरकार ने इस तरफ ध्यान देते हुए कहा है की अब किसी की भी शिकायत आम लोग बड़ी आसानी से कर सकेंगे व् शिकायत करने के लिए और हेल्पलाइन नंबर जारी किये जायेंगे जो हमेश उपलब्ध होंगे। अब जितनी भी शिकायत राशन की खराब गुणवत्ता पर आएगी , उन सभी शिकायतों पर जल्द से जल्द करवाई होगी। 

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.