राकेश टिकैत :-किसानों पर देशद्रोह के मुकदमे दर्ज करने पर भड़के राकेश टिकैत ट्वीट कर दी चेतावनी

राकेश टिकैत :-किसानों पर देशद्रोह के मुकदमे दर्ज करना आंदोलन को दबाने का प्रयास

सिरसा। हरियाणा के सिरसा में डिप्टी स्पीकर रणवीर गंगवा की गाड़ी पर हमला करने पर दो नामजद और करीब 100 किसानों पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है. किसान आंदोलन पिछले कई महीनों से चल रहा है ना ही तो किसान पीछे हटने को तैयार है और ना ही सरकार अपने तीनों कृषि कानून वापस लेने के लिए तैयार है। किसानों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने  पर राकेश टिकैत बुरी तरह भड़क गए हैं. उन्होंने ट्वीट करके यह लिखा है कि सिरसा में आंदोलनकारी किसानों पर देशद्रोह के मुकदमे दर्ज करके किसान आंदोलन को दबाने का प्रयास किया जा रहा है. देशद्रोह किसी देश की शक्ति के साथ मिलकर देश को नुकसान पहुंचाना है किसान अपनी मांगों के लिए लड़ रहे हैं राकेश टिकैत ने ट्वीट के जरिए बड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि सरकार इसे बंद करें या फिर आंदोलन के लिए तैयार रहें.

यह भी पढ़े   मिट्टी की खुदाई करते समय मिट्टी के ढेर 3 मजदूर पर गिरे, 2 घायल और एक कि मौत

Rakesh Tikait

राकेश टिकैत का ट्वीट

सिरसा में आंदोलनकारी किसानों पर देशद्रोह के मुकदमे दर्ज करना आंदोलन को दबाने का प्रयास है देशद्रोह किसी देश की शक्ति के साथ मिलकर देश को नुकसान पहुंचाना है किसान अपनी मांगों के लिए लड़ रहे हैं सरकार इसे बंद करें अन्यथा आंदोलन के लिए तैयार रहे #ParliamentForFarmers@mlkhattar

-Rakesh Tikait
(@RakeshTikaitBKU)july 15, 2021

बता दें कि बीते 11 जुलाई को सिरसा में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणवीर सिंह गंगवा की गाड़ी पर पत्थर लगने से गाड़ी का पिछला शीशा टूट गया था रणवीर सिंह गंगवा सांसद सुनीता दुग्गल के साथ सिरसा के चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी में भाजपा के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे जहां उन्हें किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा. हालांकि रणबीर सिंह गंगवा को पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया था. इस घटना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने दो नामजद और करीब 100 किसानों पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया है. किसान इसका कड़ा विरोध कर रहे हैं और इस को लेकर धरने प्रदर्शन भी जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.