पोर्नोग्राफी के आरोप में राज कुंद्रा ( शिल्पा सेट्टी के पति) हुए गिरफ्तार, अब राज कुंद्रा को तीन दिन जेल की हवा खानी पड़ेगी

अभी भारत में सेक्स से जुड़े कंटेन्ट को बनाने को लेकर सरकार बहुत ही शक्त है। बॉलीवुड के एक जाने-माने हस्ती शिल्पा सेट्टी के पति राज कुंद्रा को पोर्नोग्राफिक विडिओ को बनाने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके खिलाफ आईटी ऐक्ट और पीनल कोड के धाराओ के तरह मामले को दर्ज कर लिया गया है।

Raj Kundra (Shilpa Setty's husband) arrested for pornography,
पोर्नोग्राफी के आरोप में राज कुंद्रा ( शिल्पा सेट्टी के पति) हुए गिरफ्तार

अभी उन्हे मंगलवार को कोर्ट में हाजिर किया जाएगा। अब ये कोर्ट पर निर्भर करता है कि शिल्पा शेट्टी के पति व बिसनेस मैन राज कुंद्रा को जेल के सलाखों के पीछे रहना पड़ेगा या फिर जमानत मिल जाएगी। ऐसे इस प्रकार के केस में ज्यादातर लोगों को जेल हो जाती है। आइए जानते है कि अगर राज कुंद्रा पर मामला सही साबित हुआ तो उन्हे कितने सालों तक जेल के पीछे रहना पड़ेगा।

यह भी पढ़े   हरियाणा के इस गाँव में 300 साल के बाद परंपरा को तोड़कर दलित चड़ा घोड़ी पर

 

भारत में पोर्नोग्राफि कंटेन्ट बनाना या भेजना बैन है।

 

भारत में कुछ साल पहले से ही एंटी पोर्नोग्राफि कानून को बनाया गया था। जिसके बाद पॉर्न को इंडिया में बैन कर दिया गया था। लेकिन जब से इंटरनेट का लोगों पर क्रेज बढ़ा है। तब से पोर्नोग्राफि का बिसनेस बढ़ गया है।

भारत में चाइल्ड पोर्नोग्राफि भी बैन है। अगर कोंई व्यक्ति पोर्नोग्राफिक कंटेन्ट बनाते हुए या किसी को भेजते, पब्लिश करते हुए पकड़ा गया तो इसे जेल भी हो सकती है।

 

पोर्नोग्राफि के केस में कितनी हो सकती है जेल?

 

आईटी कानून 2008 के तहत धारा 67 A और आईपीसी धारा 292, 293, 294, 500, 506 और 509 के तहत आपको सजा डी जाती है। पहली बार इस केस में पकड़े जाने से 5 से लेकर 10 लाख रुपए जुर्माना देने होंगे।

यह भी पढ़े   देवर ने भाभी की गंदी विडिओ बनाकर किया 3 साल तक ब्लैकमेल

अगर आप दूसरी बार केस में पकड़े जाते है तो 7 साल तक की हो सकती है जेल।

सूत्रों के हवाले से पता चला है कि राज कुंद्रा पोर्नोग्राफी के इंडस्ट्री में करीब 9-10 करोड़ रुपये लगाए थे। इस कंपनी को राज कुंद्रा और उनके भाई ने मिलकर बनाई थी। उनके भाई अभी ब्रिटेन में रहते है। विडिओ को शूट करके ब्रिटेन भेजा गया था। इसी केस में राज कुंद्रा को पकड़ गया है। अभी सबको कोर्ट के फैसले का इंतज़ार है कि उन्हे कितनी सजा दी जाएगी।

 

राज कुंद्रा को खाना पड़ेगा तीन दिन की जेल कि हवा

 

यह भी पढ़े   एक युवक ने शादीशुदा महिला को बहला-फुसलाकर 11 महीने तक किया दुष्कर्म

कोर्ट के राज कुंद्रा को 23 जुलाई तक पुलिस के रिमान्ड में रखा हुआ है। अभी फिलहाल राज कुंद्रा को तीन दिन की जेल की हवा खानी पड़ेगी। अभी उनके फोन को फोरेंसिक लैब में जांच के लिए भेज दिया गया है। आज पुलिस ने उनसे 2 घंटे की पूछ-ताछ के बाद क्राइम दफ्तर के गई है मेडिकल टेस्ट के लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.