Pegasus हैकिंग के मामले में राहुल गांधी ने सरकार के सामने खड़े किये कई सवाल, संसद में गूंजा विवाद

अंतर्राष्ट्रीय मीडिया के अनुसार Pegasus सॉफ्टवेयर की मदद से भारत के कई मशहूर पत्रकार, नेताओं और अन्य कुछ व्यक्तियों के फोन को किया गया हैक। Pegasus हैकिंग को लेकर संसद में हुई चर्चा। जिसमे काँग्रेस पार्टी के लीडर राहुल गांधी ने Pegasus हैकिंग को लेकर सरकार से पूछे कई सवाल।

जब से Pegasus हैकिंग का खुलासा हुआ है। सोमवार को हुई संसद में सभी विपक्षी पार्टियां सरकार पर खड़े कर रही है सवाल। साथ में कई लोगों ने इस विषय पर विस्तार के चर्चा के लिए मांग की है।

Rahul Gandhi raised many questions in front of the government in the case of Pegasus hacking
Pegasus हैकिंग

राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया और उस ट्वीट में कहा कि हमे सब पता है कि वे अपने फोन में क्या पढ़ रहे है।

Pegasus हैकिंग का क्या है पूरा मामला?

यह भी पढ़े   हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बड़ा बयान कि "किसी के माँ ने इतना दूध नहीं पिलाया है कि वह हिंदुस्तान की धरती पर तिरंगा फहराने से रोक सके"

पिछले दिनों से कई देश की मीडिया एजेंसीओ ने एक रिपोर्ट जारी किया है कि जिसमे यह दावा किया है है कि इजराइल देश द्वारा बनाया गया Pegasus सॉफ्टवेयर की मदद से कई देश के मशहूर पत्रकार, जाने माने व्यक्ति, नेताओं के मोबाइल को हैक किया गया है।

उन देशों की लिस्ट में भारत देश का भी नाम है। भारत की भी मीडिया ने इस बात का खुलासा की यह बात बिल्कुल सत्य है। Pegasus सॉफ्टवेयर की मदद से लोगों के फोन को हैक किया गया है।

पिछले दिन सोमवार को Pegasus हैकिंग को लेकर संसद में भी खूब चर्चा हुई।

उस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अधिकतम फोन 2018 और 2019 में हक्क किये गए थे।

इस खबर के बाहर निकलने के बाद विपक्षी पार्टियों ने सरकार के सामने सवालों की लाइन खड़ी कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.