पंजाब नैशनल बैंक के ग्राहकों लग सकता है झटका, 1 अक्टूबर से यह सर्विस होगी बंद

PNB अपने धारकों को 10 लाख रुपये तक का फायदा दे रहा है, इस तरह लाभ का फायदा लें
पंजाब नैशनल बैंक के ग्राहकों लग सकता है झटका

यह न्यूज खासकर पंजाब नैशनल बैंक के ग्राहकों के लिए है। अगर आप एक पंजाब नैशनल बैंक के ग्राहक है तो इस खबर हो जरूर पढिए। 1 अक्टूबर से पंजाब नैशनल बैंक इस सर्विस को कर रही है बंद। ग्राहकों को ट्रैन्सैक्शन करने में हो सकती है दिक्कत। पंजाब नैशनल बैंक ने अपने ग्राहकों को कहा है कि अब यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के पुराने चेक बूक को 1 अक्टूबर से बंद कर दिया जाएगा।

1 अक्टूबर से इस सर्विस के बंद के बाद ग्राहकों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। पंजाब नैशनल बैंक के ट्वीट करके बताया है कि 1 अक्टूबर से e-OBC और e-UBI की मौजूदा पुराने चेक बुक की वलिडिटी 1 अक्टूबर से बंद कर दी जाएगी।

यह भी पढ़े   ईद का त्योहार मनाने के लिए युवक ने कर डाला ये काम, पुलिस भी हो गई हैरान

मतलब कि आप उसके बाद पुराने चेक बुक का इस्टेमाल ट्रैन्सैक्शन में नहीं कर सकते है। आप अपनी e-OBC और e-UBI के पुराने चेक बुक को PNB के नये चेक बुक से रिप्लेस कर सकते है। या तो आप PNB में नये चेक बुक के लिए अप्लाइ कर सकते है।

दरअसल 1 अप्रैल 2020 को e-OBC और e-UBI बैंक PNB बैंक में जुड़ गई थी। PNB के नई चेक बुक में IFSC कोड और MICR को भी अपडेट किया है। MICR एक नौ अंकों को कोड होता है। जिसकी मदद से हम बैंक के शाखा की पहचान कर सकते है। आप अधिक जानकारी के लिए 18001802222 पर कॉल कर सकते है। अगर आपका भी e-OBC और e-UBI के पुराने चेक है तो 1 अक्टूबर से पहले आप PNB के नये चेक बुक के अप्लाइ कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *