प्रधानमंत्री फ्री स्मार्टफोन योजना 2021- PM Free Mobile Yojana Truth

प्रधानमंत्री फ्री स्मार्टफोन योजना 2021- PM Free Mobile Yojana Truth:- आज के इस रिपोर्ट के माध्यम से हम जानेंगे कि प्रधानमंत्री फ्री स्मार्टफोन योजना 2021 के बारें में। यह बात कितना हद तक सही है। या फिर केवल अफवाह उड़ाई जा रही है। आये दिन सोशल मीडिया पर कुछ – न – कुछ खबर Viral वायरल होती रहती है।

जीच खबरें सही रहती है तो वही कुछ खबरें पूरी तरह से झुट होती है। इसी तरह इस समय भी सोशल मीडिया पर पीएम मोदी द्वारा किसानों और छात्र-छात्राएँ को फ्री में smartफोन देने की खबर वायरल हो रही है।

यह दावा किया जा रहा है कि इस योजना को केंद्र सरकार द्वारा लॉन्च किया जा रहा है जिसमे छोटे किसानों और छात्र-छात्राएँ को 10 से 15 हजार तक के फोन फ्री में दिए जा रहे है।

यह भी पढ़े   इंडियन आर्मी में निकली भर्ती जानें कैसे करें आवेदन

अगर आपको भी ऐसी कोंई खबर देखने या सुनने को मिला है तो मै आपको बताया दूँ कि यह खबर पूरी तरह से झुट और अफवाह फैलाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री फ्री स्मार्टफोन योजना 2021 (फेक)

Prime Minister Free Smartphone Scheme 2021 PM Free Mobile Yojana Truth
प्रधानमंत्री फ्री स्मार्टफोन योजना 2021

केंद्र सरकार ने इससे जुड़ी अभी कोंई भी सूचना जारी नहीं किया है। लेकिन यह खबर पूरे सोशल मीडिया और व्हाट्सप्प पर वायरल हो रही है कि कोरोना के इस प्रकोप को देखते हुए छात्रों के अनलाइन क्लास लेने में बहुत से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इसलिए केंद्र सरकार द्वारा इस योजना को जारी किया गया। जिसमे केंद्र सरकार गरीब छोटे किसानों को और छात्र-छात्राओं को फ्री में 10 हजार से लेकर 15 हजार तक के फोन फ्री में बाँट रही है।

अगर आपको भी ऐसी कोंई खबर सोशल मीडिया पर या व्हाट्सप्प पर कोंई भेजता है तो उसके खिलाफ तुरंत एक्शन लें। और जब तक कोंई ऑफिसियली कोंई सूचना जारी न हो तब तक इन जैसी बातों पर बिल्कुल भी भरोसा न करें।

यह भी पढ़े   बड़ा झटका: दिल्ली में बढ़ने वाली है बिजली की कीमतें, ख़त्म हो जाएगा फ्री वाला सिस्टम

मोदी फ्री स्मार्टफोन योजना 2021 को लेने के लिये डॉक्यूमेंट

मोदी फ्री स्मार्टफोन योजना 2021 के तरह लोगों को इसमे अप्लाइ करने के लिए नीचे दिए गए डॉक्युमेंट्स की मांग की जा रही है।

– आधार कार्ड
– पहचान पत्र
– पान कार्ड
– बैंक अकाउंट
– पासपोर्ट साइज़ फोटो
– निवास प्रमाण पत्र
– आवेदक एक भारतीय नागरिक होना चाहिए।

कुछ इस प्रकार के डॉक्युमेंट्स कि मांग की जा रही है। यह मोदी फ्री स्मार्टफोन योजना 2021 यह बात पूरी तरह से गलत है। केंद्र सरकार ने इस प्रकार की कोंई भी योजना को लॉन्च नहीं की है।

यह एक फ्रॉड गैंग है जो आपके डॉक्यूमेंट लेकर कुछ गलत काम कर सकते है।

यह भी पढ़े   Pradhanmantri Suraksha Bima Yojana (PMSBY) साल में एक बार बैंक अकाउंट से कटेगा 12 रुपये और आपको मिलेगा ₹2 लाख का फायदा, जानें क्या है स्कीम?

इस आर्टिकल को जल्द से जल्द अपने सगे संबंधित को शेयर करें ताकि वे लोग इस फ्रॉड गैंग का शिकार न बन सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *