• August 8, 2022
पोस्ट ऑफिस स्कीम 2022
0 Comments

पोस्ट ऑफिस स्कीम 2022

अगर आप लोग भी अच्छी बचत चाहते है तो डाकघर की इस योजना आपके लिए बहुत अच्छा विकल्प है। पोस्ट ऑफिस की MIS एक बहुत अच्छी बचत स्किम है इस स्किम में एक बार निवेश करके हर माह ब्याज के रूप में इसका लाभ उठा सकते है और इस खाते से बहुत सारे फायदे है।

इस खाते को 10 साल की उम्र से ज्यादा वाले बच्चे का खाता खुलवाया जा सकता है। अगर आप भी यह खाता अपने बच्चो के लिए खुलवाते है तो आपको भी बहुत सारे फायदे है आपको अपने बच्चो के स्कूल फीस के टेंसन नहीं करनी पड़ेगी और भी कई सारे फायदे है। इस योजना से जुडी और जानकारी हम आगे देखते है।

यह भी पढ़े   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर ट्विटर पर जन्मदिन बधाई के साथ राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस भी ट्रेंड कर रहा है, जाने पूरी खबर

पोस्ट ऑफिस स्कीम 2022

इस खाते को हम पोस्ट ऑफिस में भी खुलवा सकते है इसके कारण आप कम से कम एक हजार से 4.5 लाख रुपए तक जमा कर सकते है और इस स्किम के तहत आपकी ब्याज दर 6.6 फीसदी है। इस कहते को 10 साल से कम उम्र वाले बच्चे नहीं खुलवा सकते है। इस खाते को सिर्फ 10 साल की उम्र से बड़े बच्चे खुलवा सकते है और इस खाते को माता -पिता भी खुलवा सकते है। इस योजना की मैच्योरिटी 5 साल तक ही है उसके बाद यह खाता बंद हो सकता है।

पोस्ट ऑफिस स्कीम 2022
पोस्ट ऑफिस स्कीम 2022

 

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.