21 मई के दिन आतंकवाद विरोधी व हिंसा का डटकर विरोध करने को लेकर जिला पुलिसकर्मियों को दिलाई गई शपथ

21 मई के दिन आतंकवाद विरोधी व हिंसा का डटकर विरोध करने को लेकर जिला पुलिसकर्मियों को दिलाई गई शपथ

       
   जिला कुरुक्षेत्र में 21 मई के दिन आतंकवाद विरोधी व हिंसा का डटकर विरोध करने को लेकर जिला पुलिसकर्मियों को दिलाई गई शपथ । इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री हिमांशु गर्ग ने बताया कि भारत में हर साल 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जाता है। इस दिन को मनाने के पीछे का उद्देश्य युवाओं को आतंकवाद और हिंसा के रास्ते से दूर करना है। आम लोगों की पीड़ा को उजागर करना और यह दिखाना कि यह कैसे राष्ट्रीय हित के लिए हानिकारक है।

यह भी पढ़े   लॉकडाउन: शहर में चोरों का आंतक एक साथ चार दुकानों के ताले तोड़े, दुकानदारों में रोष..
Police oth 1


आज ही के दिन वर्ष 1991 में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी। इसी कारण से 21 मई के दिन भारतवर्ष में  आतंकवाद विरोधी दिवस मनाने की आधिकारिक घोषणा की गई थी। इस दिन सभी सरकारी कार्यालयों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और अन्य सार्वजनिक संस्थानों आदि में आतंकवाद विरोधी शपथ ली जाती है।

इसी के मध्यनजर पूरे भारतवर्ष में 21 मई को आंतकवाद विरोधी दिवस मनाया जा रहा है। कोविड19 के नियमों की पालना करते हुए जिला कुरुक्षेत्र के पुलिस मुख्यालय सहित तमाम थाना/चौंकी व पुलिस लाईन में कार्यरत अधिकारियों/कर्मचारियों को आमजन के बीच शांति, सामाजिक सदभावना, मानव जीवन के मूल्यों को बचाने के लिए खतरा पहुंचाने वाले लोगों के खिलाफ डटकर मुकाबला व विरोध करने को लेकर शपथ दिलाई गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.