• October 6, 2022
PNB
0 Comments

PNB – 1 सितंबर से बंद हो जाएंगे इन लोगो के अकाउंट

PNB पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों के लिए है बहुत बड़ी खबर है कि अगर आप लोगो अभी तक केवाईसी नहीं की है तो जल्दी कर ले। बैंक ने ग्राहकों को केवाईसी अपडेट करवाने की रिकवेस्ट की है।  बैंक ने ट्वीट कर कहा है कि सभी ग्राहक 31 अगस्त 2022 तक केवाईसी करा ले।

पिछले कई महीनो से पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों से केवाईसी अपडेट करने की रिक्वेस्ट कर रहा है और इसी के साथ ग्राहक तुरंत अपनी केवाईसी करा ले। केवाईसी कराने से ग्राहकों के पंजाब नेशनल बैंक का खाता एक्टिव रहेगा, नहीं तो ग्राहक फंड ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे और खाता भी बंद हो सकता है।

यह भी पढ़े   दिल्ली देहरादून हाईवे 16 और 18 जुलाई को इन इन वाहनों की enrty रहेगी बंद, देखे वाहन लिस्ट

PNB – ये होती है KYC   

आपको केवाईसी के बारे में बताते है केवाईसी की फुलफॉर्म know your customer होती है। केवाईसी एक ग्राहक के बारे जानकारी देने वाला एक दस्तावेज़ है इसके तहत ग्राहक अपने बारे में सारी जानकारियां लिखकर दे सकते है और ग्राहक को हर 6 महीने या 1 साल में  बैंक में केवाईसी फॉर्म भरना जरूरी होता है। 

केवाईसी फॉर्म भरने के लिए आपको अपना  नाम, बैंक अकाउंट का नंबर, पैन कार्ड नंबर, आधार कार्ड नंबर, मोबाइल नंबर और सारा अता पता भरना होता है। यह फॉर्म भरकर ग्राहक सारी जानकारिया पा सकता है।केवाईसी ग्राहक अपने घर पर भी भर सकता है।

यह भी पढ़े   इस देश में पैसा बाजार में बिकता है, जाने कारण
PNB
PNB

ऐसे करवाए KYC 

केवाईसी फॉर्म ग्राहक बैंक में भी भर सकता है बैंक में फॉर्म भरने के लिए आपको उस बैंक की ब्रांच में जाइए जिस ब्रांच में आपका बैंक अकाउंट है। वहाँ जाकर संबंधित डेस्क से केवाईसी फॉर्म लीजिये और सभी जरूरी कागज उसमे जोड़कर फॉर्म जमा कर दे केवाईसी फॉर्म जमा होने के 3 दिन में ग्राहक की केवाईसी अपडेट हो जाती है। केवाईसी अपडेट करना बहुत आसान है।

Table of Contents

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.