30 जून तक अगर पीएम किसान सम्मान निधि के लिए नही किया ये काम तो हो जायेगा भारी नुकसान

आज भारत में कोरोना वायरस अपने पैर पूरी तरह पसार चुका है इसी बीच भारत सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि की क़िस्त का पैसा भेज दिया है . लेकिन अभी भी बहुत सारे किसान ऐसे है जिनको पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ अभी भी नही मिलता .

हम आज जो बताने जा रहे है इसका फायदा उन्ही किसानो को मिलेगा जिन्होंने पीएम किसान सम्मान निधि का रजिस्ट्रेशन अब तक नही कराया है

KISAN NEWSHUT 1
Kisan

जिन किसानो के पास पुरे डॉक्यूमेंट है और अगर अब तक उन्होंने पीएम किसान सम्मान निधि योजन के लिए रजिस्ट्रेशन नही कराया है तो वो जल्द से जल्द 30 जून से पहले अपना रजिस्ट्रेशन करा ले . 30 जून से पहले रजिस्ट्रेशन कराने पर उनको डबल क़िस्त यानि 4000 Rs मिलेंगे .

पीएम किसान सम्मान निधि क्या है – इस योजना में सरकार किसानो को सालाना 6000Rs तीन किस्तों में देती है . यानि हर महीने 500 रूपये . अगर किसी किसान को अभी भी ये पैसे नही मिलते है या जिन्होंने अब तक रजिस्ट्रेशन नही कराया है वो किसान अगर 30 जून तक रजिस्ट्रेशन करवा लेता है तो उसको एक साथ दो क़िस्त यानि 4000 रूपये मिलेंगे .

यह भी पढ़े   Harayana Job Alert : ग्रेजुएट लोगो के लिये निकली नौकरीयां, ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर पदों के लिये हो रही भर्ती, इस तरह से अप्लाई कर सकते है

पीएम Kisan निधि योजना विस्तार से नीचे जाने

 PM Kisan स्कीम के लिए रजिस्ट्रेशन कराये ऐसे
*सबसे आपको पहले PM Kisan आफिशियल वेबसाइट पर जाना है।
*अब Farmers Corner पर जाये।

*फिर यहां आपको ‘New Farmer Registration’ के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
इसके बाद आधार नंबर डालना होगा।
*इसके साथ ही कैप्चा कोड डालकर राज्य State को चुनना हैै। प्रोसेस को आगे बढ़ाना होगा।

*इस फॉर्म में आपको अपना पूरी पर्सनल जानकारी Details भरनी होगी।

>> साथ ही आपको अपने बैंक अकाउंट Bank Account का विवरण और खेत से जुड़ी जानकारी भरनी होगी।

>> इसके बाद आप इस फॉर्म को सबमिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़े   हरियाणा सरकार ने खोले सरकारी खजाने के द्वार, 42लाख किसान लेंगे लाभ

अब रजिस्ट्रेशन कराने के बाद कब तक आएगी अगली किस्त?

जिन किसानों ने 30 जून तक पीएम किसान स्कीम के तहत रजिस्ट्रेशन कर लिया तो उन्हें आठवीं पीएम किसान स्कीम की किस्त का पैसा जुलाई माह में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। मतलब बिल्कुल साफ है कि 30 जून तक रजिस्ट्रेशन करने पर पीएम किसान स्कीम से दोगुना लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.