• December 3, 2022
अचार के एक टुकड़े की कीमत 5 लाख रुपये
0 Comments

जाने कैसे एक अचार के टुकड़े को छत से चिपका दिया गया. और उसके बाद अब इस आर्टवर्क को करीब 5 लाख रुपये में बेचा जा रहा है. अचार के इस टुकड़े को मैकडॉनल्ड्स (McDonald’s) के चीज बर्गर (Cheeseburger) से निकाला गया था. सोशल मीडिया पर यह कलाकृति बहुत वायरल हो रही है.

आज कल सोशल मीडिया पर अचार (Pickle) के एक आर्टवर्क की तस्वीर वायरल हो रही है. और हैरानी की बात है की इस आर्टवर्क को करीब 5 लाख रुपये की कीमत पर एक ऑक्शन में बेचा जा रहा है. हालांकि, लोग अचार के एक टुकड़े की इतनी अधिक कीमत जानकर दंग रह गए.

यह भी पढ़े   किसानों ने मनाया 26 मई को काला दिवस--दीनदयाल

यह आर्टवर्क ऑस्ट्रेलियाई कलाकार मैथ्यू ग्रिफिन का है. इस अचार के टुकड़े को उन्होंने मैकडॉनल्ड्स (McDonald’s) के चीज बर्गर (Cheeseburger) से निकाला था. जिसके बाद प्रदर्शनी में उन्होंने अचार के टुकड़े को सॉस के जरिए छत से चिपका दिया.

इस आर्टवर्क का नाम ‘Pickle’ (अचार) रखा गया. और सीलिंग से चिपके अचार के टुकड़े की कीमत NZ$10,000 रखी गई है, यानी अगर भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत की बात करे तो यह 4 लाख 92 हजार रुपये बैठती है.

अचार के एक टुकड़े की कीमत 5 लाख रुपये
अचार के एक टुकड़े की कीमत 5 लाख रुपये

‘Pickle’ उन चार कलाकृतियों में से एक है, जिन्हें ऑकलैंड (न्यूजीलैंड) में होने वाली ललित कला सिडनी प्रदर्शनी में दिखाया गया.

बात करे इस कार्यक्रम की डिटेल सिडनी के एक फाइन आर्ट्स के इंस्टाग्राम पेज पर साझा की गई. इस पोस्ट पर लोगों ने अलग-अलग राय दी. किसी ने आर्टवर्क की सराहना की तो किस ने इसे ‘बकवास’ कलाकृति बताया।

यह भी पढ़े   अब गाड़ी में लगेगा Toll Plate, फिर से बदला जाएगा नम्बर प्लेट सिस्टम, हटेगा टोल प्लाज़ा बूथ जाने

वही एक यूजर ने  तो यह भी लिखा की – ‘जब मैं छोटा था तो मैकडॉनल्स में ऐसी हरकत के लिए मुझे पुलिस ने पकड़ लिया था और आज यह आर्ट हो गया.’ एक अन्य यूजर ने लिखा- ‘ये है रईस लेट नाइट ट्रेडिशन’ है.

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.