Petrol Price Today :- अगले सप्ताह से 9 रूपये लीटर तक महंगा होगा पेट्रोल डीजल , कच्चा तेल 110 डॉलर पार

Petrol Price Today :- अगले सप्ताह से 9 रूपये लीटर तक महंगा होगा पेट्रोल डीजल , कच्चा तेल 110 डॉलर पार

रूस-यूक्रेन संकट : कच्चा तेल 110 डॉलर पार

petrol price today.jpg
petrol price today.jpg

रूस युक्रेन जंग के दौरान कच्चे तेल की कमी न हो इसके लिए 31 देशो ने अपने तेल के भंडार खोल दिए जिसके बावजूद 2014  के बाद सबसे ज्यादा कीमत हो गयी है  110.4$ बैरल.

जंग के परिणाम अब सभी देशो की अर्थव्यवस्था और शेयर बाज़ार में भारी उतार चढ़ाव देखेने को मिल रहा है वही अगले सप्ताह से पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में काफी तेजी देखने को मिल सकती है अभी अनुमानित 9 रूपये पर लीटर तेल की कीमतों में बढ़ोतरी देखेने को मिल सकती है.

पिछले तीन महीनो की अगर बात करे तो लगभग 29 डॉलर पर बेरल तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हो चुकी है लेकिन सभी राज्यों में पेट्रोल डीजल के रेट में कोई बढ़ोतरी नही हुई थी, लेकिन अनुमानं अब कीमते बढ़ने वाली है.

यह भी पढ़े   मोजांबिक में आतंकियों से पानीपत के रहने वाले विनोद को छुड़ाने के लिए गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर जी

जेपी मॉर्गन ने बताया, अभी कच्चे तेल में तेजी से सरकारी रिफाइनरी कंपनियों इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम, हिंदुस्तान पेट्रोलियम को पेट्रोल-डीजल तेल पर 5.70 रुपये प्रति लीटर की दर से घाटा हो रहा है। ऐसे में विधानसभा चुनावों के समाप्त होने के बाद तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल की कीमतें दैनिक आधार पर बढ़ सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *