• December 7, 2022
NewsHutLive coin
0 Comments

एक रूपए के सिक्के से मिल सकते हैं 1.5 लाख रूपए : जानिये कैसे? old coin &  Note 

कई लॉगो के लिए पुरानी चीजो को इकठ्ठा करने और उन्हे संरक्षित करने का जूनून होता है आपने सुना होगा कि वैबसाइटों पर पुरानी और प्राचिन वस्तुओ को बेचकर अरबपति बन गए है। पुरानी चीजें आमतौर पर कई मामलो पर दुर्लभ हो जाती है,जिससे वे प्राचिन और अनूठी श्रेणी मे आ जाती हैंं जिनकी अंतराष्ट्रीय बाज़ार मे उच्च माँग होती है। ये बहुत ऊचे दामों पर बेचे जाते है,अब एक ई-कॉमर्स वेबसाइट एक ऐसा हि अवसर प्रदान कर रहि हैंं,जिसमें एक विशेष प्रकार के स्वतंत्रता-पुर्व् योग के सिक्के रखने वाले लोगों के पास 1 लाख रुपये से अधिक कि बड़ी राशि प्राप्त करने का मौका हैंं।

यह भी पढ़े   Pradhanmantri Suraksha Bima Yojana (PMSBY) साल में एक बार बैंक अकाउंट से कटेगा 12 रुपये और आपको मिलेगा ₹2 लाख का फायदा, जानें क्या है स्कीम?

भारत मे कई सिक्कों का निर्माण कम या बंद कर दिया गया है जिससे परिणामस्वरुप् मौजूदा सिक्कों के मूल्य मे कई गुना वृद्धि हुई है। कुछ दुर्लभ सिक्कों के साथ कुछ दुर्लभ सिक्कों के साथ,कई भारतीय भी धनतेरस,दिवाली और अक्षय तृतीया जैसे शुभ अवसरो पर महारानी विक्टोरिया के सिक्कों कि खरीदारी करना पसंद करते है

NewsHutLive coin
One Rupees

ई-कॉमर्स साइट क्विकर पर माहारानी विक्टोरिया के साल 1862 के सिक्के 1.5 लाख रूपए मे बिक रहे हैं साल 1862 मे बना एक रुपये का चाँदि का सिक्का दुर्लभ सिक्कों कि श्रेणी मे आता है।
यदि आपके पास् इनमे से एक प्राचिन सिक्का है और आप इसे बेचने के इच्छुक है तो तो आपको एक क्विकर पर एक ऑनलाइन विक्रेता के रूप मे अपना पंजीकरण कराना होगा। रजिस्टर करने के बाद आप सिक्के कि फोटो क्लिक करके साइट पर अपलोड करके अपना विज्ञापन करा सकते है। जो खरीदार सिक्के खरीदना चाहते है,वे आपसे सीधे क्विक पर संपर्क करेंगे। आप खरीदारो के साथ बात चित कर सकते है और अपने भुगतान और वितरण कि शर्तो के अनुसार अपना सिक्का बेच सकते है।

यह भी पढ़े   जानिए घर की औरतों को क्यों मिलने जा रहा 10000 की पेंशन , कैसे कर सकते है इसके लिए अप्लाई

2019 मे संयुक्त राज अमेरिका मे एक नीलामी के दौरान,एक अत्यंत दुर्लभ चाँदि का सिक्का $1.32 मिलियन (9 करोड़ रुपये से अधिक) मे बेचा गया था यह् पैसा एक बार लॉस एंजिल्स लेकर्स के पूर्व मालिक और शौक़ीन् सिक्का संग्रहकर्ता,जेरी बस के स्वामित्व मे था। जैफ गैरेट और रॉन गुथ द्वारा लोकप्रिय सन्दर्भ 100 महानतम अमेरिकी सिक्कों मे 6 वें स्थान पर रखा गया था

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.