• December 7, 2022
old coin
4 Comments

Old Coin : कोई फीस नही , कोई रजिस्ट्रेशन फीस नही

आजकल इन दिनों एंटीक और पुराने सिक्कों की बिक्री लोग खूब कमाई कर रहे हैं, पैसे लेकर फ्रौड लोगो की भी तादात बढती जा रही वही सही खरीदार भी है जो बिना पैसे लिए, बिना रजिस्ट्रेशन फीस लिए भी सिक्के खरीदते है  तो आज हम आपको एक खास सिक्के के बारे में बताते हैं, जिसको बेचकर आप आराम से 2.5 लाख या फिर और ज्यादा की कमाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़े :-

यह भी पढ़े   25 पैसा का सिक्का बना देगा लखपति , जानिए कैसे और कहा बेचना है

 

आपको बता दें इस खास 1 रुपये का ये वाला सिक्का जो 2.5 लाख रुपये में नीलाम हुआ था वह एक अद्भुत सिक्का था. उस सिक्के की खूबी थी कि उसे आम प्रचलन के लिए जारी नहीं किया गया बल्कि यह एक ट्रायल ओएमएस सिक्का था. ओएमएस के तहत बने हुए सिक्कों में अलग-अलग प्धारकार की धातुओं का इस्तेमाल किया जाता है.

इस सिक्के को आखिरी बार साल 1991 ई  में बनाया गया था. उसके बाद आज तक इस प्रकार किसी सिक्के को नहीं बनाया गया है.दूसरी और  इसका डिजाइन साल 1982 में प्रचलन में आया था. इस सिक्के की एक तरफ मक्का की फसल है और जबकि दूसरी तरफ अशोक स्तंभ बना हुआ  था. इसके अलावा दोनों तरफ हिंदी और अंग्रेजी में भारत लिखा था.

यह भी पढ़े   2 रूपए का सिक्का आपको बना देगा लखपति , जानिए यह चौकाने वाला उपाय

अगर आपके पास भी इस तरह के सिक्के हैं तो आप उसको ebay, Olx, Quicker, Indian Coin Mill, Amazon पर जाकर डाल सकते हैं. यहां आपको सिक्के की नीलामी के लिए बोलियां मिलेंगी, जिसके जरिए आप कमाई कर सकते हैं.

नोट – प्रत्येक फोटो प्रतीकात्मक है (फोटो स्रोत: गूगल)

ये भी पढ़े :-

यह भी पढ़े   बिना फीस, 2 रूपये का पुराना नोट बेच बन सकते हैं आप लखपति, ध्यान दें ये जानकारियां हों नोट पर ,old Coin तथ्य

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. NewsHutLive.in अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Author

newshutrewari@gmail.com

4 thoughts on “बिना फीस,1 रुपये के सिक्के के लिए 1.2 करोड़ रुपये, सिक्के और नोट बेचकर पैसा कमाएँ, old Coin तथ्य

  1. हमारे पास एक दो रूपये कि नोट है ।और 25 पैसे का है (सिक्के )
    जो हम बेचना चाहता हू ।
    किसी भी खरीदना चाहते है तो
    जल्दी से हमसे फोन के जरिए सम्पर्क किया जा सकता है.
    +919893061302, है

Leave a Reply

Your email address will not be published.