NewsHutLive: बड़ी कार्रवाईः पाकिस्तान के लिए जासूसी करता हरियाणा पुलिस का जवान गिरफ्तार

NewsHutLive: बड़ी कार्रवाईः पाकिस्तान के लिए जासूसी करता हरियाणा पुलिस का जवान गिरफ्तार

पलवल। पुलिस ने एक सिपाही को गिरफ्तार किया है जिस पर आरोप है कि वह पाकिस्तान की गुप्त एजेंसी को भारतीय सेना की गुप्त सूचनाएं मुहैया कराता था. व्यक्ति का नाम सुरेंद्र बताया जा रहा है और वह हरियाणा पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात है. आरोपी सिपाही के पास से पुलिस ने दो मोबाइल फोन और दो सिम कार्ड बरामद किए हैं. पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच में जुटी है.

IMG 20210716 184151

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी सिपाही भर्ती 2018 में फौज से रिटायर होकर हरियाणा पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुआ था. पूछताछ में ऐसा खुलासा हुआ है कि 2018 से भारतीय सेना की गुप्त सूचनाएं पाकिस्तानी एजेंसी को भेज रहा था. पुलिस के अनुसार आरोपी का फेसबुक के माध्यम से पाकिस्तान से एजेंसी में काम करने वाली किसी महिला से संपर्क हुआ था. कि महिला के संपर्क में आने के बाद वह भारतीय सेना की गुप्त सूचनाओं को पाकिस्तानी एजेंसी को दे रहा था और इसके बदले में पाकिस्तानी एजेंसी उसे पैसे दे रही थी.

दो मोबाइल फोन और दो सिम कार्ड हुए बरामद

यह भी पढ़े   श्मशान घाट पर बेचा जा रहा था शराब पुलिस ने मारा छापा

पूछताछ में पता चला कि आरोपी सिपाही पाकिस्तानी एजेंसी से अब तक करीब 70000 रुपए ले चुका है. और पुलिस ने आरोपी के पास से दो मोबाइल फोन और दो सिम कार्ड भी बरामद किए हैं. आरोपी का फोन साइबर सेल को सौंप दिया गया.

सेना को सिपाही सौंपने के नहीं आये आदेश

जिला पुलिस कप्तान दीपक अहलावत ने बताया कि मामले की जांच से गहनता से हो रही है लेकिन अभी तक आरोपी सिपाही को सेना को सौंपने का कोई आदेश नहीं मिला है. आगे की पूछताछ में यह साफ हो पाएगा कि आरोपी सिपाही किस प्रकार की सूचना पाकिस्तानी एजेंसी को दे चुका है और कितनी सूचना दी जा चुकी है. और आगे भविष्य में क्या योजना थी.

यह भी पढ़े   लॉकडाउन: शहर में चोरों का आंतक एक साथ चार दुकानों के ताले तोड़े, दुकानदारों में रोष..

Credit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *