NewsHutLive : सगाई की रस्म होते ही शादी से पहले मांगा दहेज, पिता-पुत्र सहित पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज

NewsHutLive : सगाई की रस्म होते ही शादी से पहले मांगा दहेज, पिता-पुत्र सहित पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हांसी। दहेज के लालची लोग किस हद तक जा सकते हैं इसका एक उदाहरण हांसी में देखने को मिला है. प्रेम नगर निवासी एक लड़की की सगाई होते ही लड़के वालों ने दहेज मांगना शुरू कर दिया. लड़की के पिता मजदूरी करते हैं इसलिए उन्होनें लड़के वालों के सामने हाथ जोड़कर यह गुहार लगाई कि वह उनकी इज्जत रख ले लेकिन लड़के वालों ने उसकी एक न सुनी और ढाई लाख कैश और मोटरसाइकिल की डिमांड पूरी ना होने पर रिश्ता तोड़ दिया.

यह भी पढ़े   जानिए क्यों लड़कियों की शादी के उम्र को 18 वर्ष से बढ़ाकर 21 वर्ष कर दी गई है।

Newshut live Dahej

आजकल सख्त कानून होने के बावजूद भी दहेज के लोभी लोग है जो दहेज की मांग करते हैं. लगातार दहेज प्रताड़ना के केस भी सामने आते रहते हैं. इसी मामले में प्रेम नगर निवासी रमेश कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसकी बेटी का रिश्ता भिवानी के हनुमान ढाणी निवासी धनपत के बेटे रजत के साथ हुआ था. मार्च महीने में गोद भराई की रसम भी हो गई थी. इसके बाद जून के महीने में लड़के का भाई और उसकी भाभी रमेश कुमार के घर आए और उन्होंने कहा कि हम पूरे परिवार से सलाह करके ही आपके पास आए हैं और हमें रजत के कारोबार के लिए दहेज में दो लाख रूपये व एक मोटरसाइकिल चाहिए. जिस पर लड़की के पिता ने कहा कि वह इतना दहेज नहीं दे सकता. लड़की के पिता ने कहा कि मैं यह सब देने में असमर्थ हूँ. इसके बाद लड़के के बड़े भाई ने कहा कि हम रिश्ता नहीं कर सकते. लड़की के पिता ने रिश्ता ना तोड़ने के लिए बहुत विनती की लेकिन वह नहीं माने.

अंत में लड़की के पिता ने दहेज के लालची लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी. शिकायत दर्ज करवाते हुए लड़की के पिता रमेश कुमार ने पुलिस से कहा कि वह इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई करें ताकि दहेज के लोभी परिवार आगे किसी लड़की को दहेज की वजह से परेशान ना करें. पुलिस ने धनपत चोपड़ा,मीना, दीक्षांत, मोनू व रजत के खिलाफ दहेज निरोधक कानून के तहत  मुकदमा दर्ज कर लिया है, और इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

यह भी पढ़े   Rewari News :रेवाड़ी में डॉक्टर के 55 में से 20 पद खाली, 9 लंबी छुट्टी पर, 4 साल से 64 स्टाफ नर्स के पद खाली

credit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *