• December 7, 2022
New Traffic Rule अब पुलिस फोटो खींचकर चालान नहीं कर सकती है, जाने नया नियम
0 Comments
New Traffic Rule  अब पुलिस फोटो खींचकर चालान नहीं कर सकती है, जाने नया नियम
अब पुलिस फोटो खींचकर चालान नहीं कर सकती है

केन्द्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय ने कुछ नियम में परिवर्तन किये है। यातायात नियमों के अनुसार अब लोगों को चालान कटने के 15 दिन के अंदर चालान को भेजना होगा। हर पुलिस कर्मी इस नियम को जान लें। अब केवल फोटो खींचने से चलानन्ही कटेगा। यातायात नियम में कुछ परिवर्तन किये गए है।

पहले चालान कटने के 1 महीने बाद नोटिस जाता था लेकिन जिससे चालान भरने में काफी देर होता था। इसी की वजह से यातायात नियम में कुछ बदलाव किये गए है। अब चालान की नोटिस को जल्द भेजना होगा है। और 15 दिन के अंदर चालान भर जाना चाहिए।

यह भी पढ़े   PNB Jobs: पंजाब नेशनल बैंक में आई ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर भर्ती, यहाँ से देखे सम्पूर्ण जानकारी

पहले चालान भरने में महीनों लग जाते थे

यातायात के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि पहले लोगों के पास चालान का नोटिस पहुँचने में 1 महिना लग जाता था। और लोग और भी लेट चालान को भरते थे। जिससे भी बहुत ही देरी होती होती थी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि अब हर चौराहे पर cctv कैमरा होंगे। और अब चालान का नोटिस 15 दिन तक लोगों के पास पहुँच जाएगा। जिससे कि लोग लोन को जल्द से जल्द भर सकें।

अब केवल फोटो खींचकर नहीं काट सकते है चालान

अब केवल फोटो खींचकर पुलिस कर्मी चालान नहीं कर सकते है। अब चालान काटने के लिए फोटो के साथ विडिओ भी बनाना पड़ेगा। अगर कोई व्यक्ति अभद्र व्यवहार करेगा तो सब रिकार्ड हो जाएगा। और चालान काटते समय इंफोर्समेंट डिवाइस का इस्तेमाल करेंगे।

Author

Hindihelptips0@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.