आ गई Maruti Dzire का नया इलेक्ट्रिक अवतार, सिंगल चार्ज में 240km दूरी तय करेगी

आ गई Maruti Dzire का नया इलेक्ट्रिक अवतार, सिंगल चार्ज में 240km दूरी तय करेगी
आ गई Maruti Dzire का नया इलेक्ट्रिक अवतार

इस समय मार्केट में electric वाहनों की होड़ गई हुई है। काफी सारी कार कंपनिया अपनी इलेक्ट्रिक कार बना रही है। ऐसे में मारुति कार भला पीछे क्यों रहें।

आपको बता दूँ कि जब भी देश में सेडान कारों का नाम लिया जाता है उन कारों की लिस्ट में सबसे पहला नाम Maruti Dzire आता है। काफी लंबे समय से Maruti Dzire कार को लोगों का बहुत प्यार मिला है, और मिलता आ रहा है।

भारत में जल्द ही Maruti Dzire इलेक्ट्रिक कार दिख सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार को Northway Motorsport ने तैयार किया है। और इस कार की खास बात यह है कि इस कार में अलग से इलेक्ट्रिक मोटर के मैनुअल गियर बॉक्स जोड़ा गया है। इस कार की किट को मार्केट में तैयार की जाएगी।

Northway Motors ने यह दावा किया है किया है की यह कार सिंगल चार्ज पर 240 किलो मीटर तक दूरी ते कर सकती है। इस किट के साथ 15A का चार्जर आता है। जिसकी मदद से हम अपने घर पर ही नॉर्मल साकिट से कार को चार्ज कर पाएंगे। कार फूल चार्ज होने में 7-8 hours का समय लगेगा।

यह भी पढ़े   हरियाणा में एक और चुनाव की तैयारी, Panchayat Election की सरगर्मियां शुरू, सरकार आयोग को लिखेगी पत्र

इस इलेक्ट्रिक कार के किट का दाम 6 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रुपये तक होगा। जिसमे कार का maintanance का चार्ज अलग से लगेगा। इस किट को फिट करने के बाद इस कार का वजह करीब 10% बढ़ जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *