• August 8, 2022
एलपीजी सिलिंडर
0 Comments

एलपीजी सिलिंडर

आजकल किसी के घर में एलपीजी गैस के बिना खाना नहीं बनता है। एक बात तो यह है कि सरकार ने सभी के घर  फ्री के सिलेंडर तो दिए हुए है लेकिन लोगो को सिलेंडर भरवाने के लिए रुपए देने पड़ते है और अब तो पेट्रोलियम कंपनी ने भी एलपीजी सिलेंडर के दाम बहुत ज्यादा बढ़ा दिए है। कोरोनावायरस के समय में सरकार के द्वारा दिया जाने वाला सब्सिडी को भी बंद करा दिया गया है। और एलपीजी सिलेंडर बहुत महंगे कर दिए गए। 

एलपीजी सिलिंडर

अब सरकार ने सिलेंडर पर मिलने वाले सब्सिडी को दोबारा शुरू करने के बारे में प्रस्ताव भेजा गया है वित्त मंत्रालय को। झारखंड ,पूर्वोत्तर राज्यों और मध्य प्रदेश में पहले से सब्सिडी दिया जा रहा है। अब और भी राज्यों सब्सिडी गैस देने शुरू किए जाएंगे और सरकार पेट्रोलियम कंपनी के डीलर 303 रुपए सब्सिडी देगा।

यह भी पढ़े   राहत भरा दिन: तेल कंपनियों ने जारी किए नए दाम, टंकी फुल कराने से पहले जानें पेट्रोल डीजल का रेट Petrol-Diesel Price Today
एलपीजी सिलिंडर
एलपीजी सिलिंडर

एलपीजी गैस सिलेंडर पर भी इसी हिसाब से छूट मिलेगी। अब से जो भी गैस सिलेंडर लेंगे उन्हें 900 हो बल्कि 588 रुपए ही देने होंगे। अब सरकार लोगो के लिए काफी फायदे कर रही है।इसके लिए आपको सबसे पहले अपने एलपीजी कनेक्शन को आधार कार्ड से लिंक करना पड़ेगा तभी इस सब्सिडी का लाभ मिल पायेगा।

 

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.