• November 29, 2022
Lockdown
0 Comments
हरियाणा में फिर से 20 सितंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन
हरियाणा में फिर से 20 सितंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन,

भले ही कोरोना के मामलों में गिरावट आई है लेकिन अभी भी कोरोना का खतरा टला नहीं है। अभी भारत में औसतन रोजाना के 40 हजार से लेकर 45 हजार मरीज मिल रहे है। और विषज्ञों का कहना है कि जल्दी ही कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है। ऐसे हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सुरक्षा को देखते हुए एक सख्त कदम उठाया है। हरियाणा में 6 सितंबर यानि आज लॉकडाउन खत्म होने वाला था लेकिन राज्य सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाकर 20 सितंबर तक कर दिया है।

 

इस लॉकडाउन में इन चीजों को खोलने की अनुमति मिली

सप्ताह के सातों दिनों के रात के 11 बजे तक सभी चीजें खुलीं रहेंगी। और रात के 11 बजे से लेकर सुबह के 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। वैसे इस लॉकडाउन में सरकार ने काफी चीजों पर छूट दी है। जैसे कि इस दौरान सभी दुकाने खोली जाएंगी, स्विमिंग पूल खोले जाएंगे, जिन लोगों वैक्सीन लगी है वही लोग केवल ड्यूटी को जॉइन कर सकते है।

यह भी पढ़े   Corona Third Wave: क्या कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है? बेंगलोर में 300 बच्चों को हुआ कोविड

सरकार की नई गाइड्लाइन के अनुसार किसी भी बंद हाल में आयोजित कार्यक्रम में 50-100 लोग शामिल हो सकते है। और खुले मैदान के कार्यक्रम में 200 लोग तक शामिल हो सकते है। और साथ में ही प्राइवेट दफ्तर में पूरे स्टाफ में आ सकते है।

वहीं रेस्टोरेंट और स्विमिंग पूल में आधे स्टाफ काम कर सकते है। सरकार ने लोगों के स्वास्थ्य को देखते हुए इस कदम को उठाया है।

Author

Hindihelptips0@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.