• December 7, 2022
पोस्ट ऑफिस से सुकन्या समृद्धि योजना और सैविंग अकाउंट के लाखों रुपये गायब हो गया, जानिए पूरा मामला
0 Comments
पोस्ट ऑफिस से सुकन्या समृद्धि योजना और सैविंग अकाउंट के लाखों रुपये गायब हो गया, जानिए पूरा मामला
पोस्ट ऑफिस से लाखों रुपये गायब हो गया, जानिए पूरा मामला

अगर आप भी पोस्ट ऑफिस में सैविंग अकाउंट या सुकन्या समृद्धि योजना के पैसे को जमा करते है तो इस खबर को पूरा पढ़िएगा। यह खबर आपके काम की है। उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के बड़ौत क्षेत्र में स्थित डाकघर से लाखों रुपये गायब हो गए और किसी को खबर भी नहीं हुआ।

पैसे गायब करने के आरोप में पोस्ट ऑफिस के डाकपाल (Postmaster) को पद से निलंबित कर दिया गया। छान-बिन के बाद पता चला है कि गाँव के कई लोगों ने कूल 18.50 लाख रुपये कमा किये थे। इन पैसे में कुछ पैसे सुकन्या समृद्धि योजना के थे और बाकी के पैसों में RD और सैविंग अकाउंट के भी पैसे थे। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़े   बस चालक की तबीयत बिगड़ने से रोडवेज बस पेड़ से जा टकराई

पोस्ट ऑफिस से गायब हुए 18.50 लाख, अकाउंट होल्डर हुए परेशान

यह मामला यूपी के बागपत जिले के बड़ौत क्षेत्र का है। जहाँ पर गाँव के दर्जनो लोगों ने पोस्ट ऑफिस में 18.50 लाख रुपये जमा किये थे। इन पैसों ने कुछ पैसे सुकन्या समृद्धि योजना, RD और सैविंग अकाउंट के भी पैसे शामिल है।

लोगों ने बताया कि कुछ समय से जब वे पैसे जमा कराने आते थे तो उनसे पैसे पोस्ट ऑफिस के डाकपाल देवेन्द्र ले लेता था। और उनके पासबुक पर हाथ से लिखकर पैसे को चड़ा देता था। एक बार एक आदमी ने अपने पासबुक को कंप्युटर से चढवाने ले गया तो पता चला कि उनके अकाउंट में पैसे ही नहीं जमा हुए है। जिसमे बाद उन लोगों को शक हुआ और जांच करवाने के लिए बोले।

यह भी पढ़े   सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो वांछित अपराधियों को पकड़ा

बताया जा रहा है कि पोस्ट ऑफिस के कार्यवाहक पोस्ट मास्टर देवेन्द्र ने सारे पैसे को ले लिया। और डकार तक नहीं मारी। जांच में पता चला कि इसने कुछ 18 लाख 50 हजार रुपये साफ कर दिए है। फिलहाल देवेन्द्र को परीपद से निलंबित कर दिया गया है। और जांच चल रही है।

Author

Hindihelptips0@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.